बड़ाबाजार में 1.01 करोड़ रुपये के साथ 5 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में हवाला कारोबारियों के खिलाफ कोलकाता पुलिस का अभियान लगातार जारी है। इस बीच सोमवार की रात बड़ाबाजार थानांतर्गत विभिन्न इलाके से पुलिस ने 1.01 करोड़ रुपये नकद के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम धीरज सिंह, इस्त‌ियाक अहमद, पंकज मंडल, प्रदीप कुमार शर्मा और आकाश मुखर्जी बताये गये हैं। सूत्रों के अनुसार बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अ‌धिकारियों के साथ संयुक्त रूप से छापामारी कर इन्हें पकड़ा है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके में हवाला कारोबारी अपने कैरियर के माध्यम से रुपये का लेनदेन कर रहे हैं। इसके बाद ही सोमवार की रात बड़ाबाजार के विभिन्न इलाके में पुलिस द्वारा छापामारी अभियान चलाया गया है। सबसे पहले बड़ाबाजार थानांतर्गत नंदराम मार्केट के पास से पुलिस ने 25 लाख रुपये के साथ धीरज सिंह नामक युवक को पकड़ा। वह हुगली के कोन्नगर का रहनेवाला है। रुपये को लेकर अभियुक्त कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने बड़ाबाजार के आर्मेनियन स्ट्रीट से इस्त‌ियाक अहमद नामक युवक को 25 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। वह नारकेलडांगा के राजाबाजार का रहनेवाला है। अभियुक्त द्वारा कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाने के कारण उसे पकड़ लिया गया। वहीं तीसरी घटना बड़ाबाजार थानांतर्गत नेताजी सुभाष रोड की है। पुलिस ने यहां से 17.67 लाख रुपये के साथ पंकज मडल नामक युवक को गिरप्तार किया। चौथी घटना बड़ाबाजार के पगैयापट्टी इलाके की है। यहां पर 10 लाख रुपये के साथ पुलिस ने आकाश मुखर्जी नामक युवक को गिरफ्तार किया। वहीं पांचवीं घटना बड़ाबाजार के महात्मा गांधी रोड की है। पुलिस ने यहां पर 23 लाख रुपये के साथ प्रदीप शर्मा नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। सभी पांचों अभियुक्तों द्वारा कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखाए जाने के कारण उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सचमुच वजन और चर्बी घटा सकता है सौंफ का पानी…

कोलकाता : अगर आप बढ़ते मोटापे से परेशान हैं तो ये खबर आपकी मदद कर सकती है। इस खबर में हम आपके लिए सौंफ पानी आगे पढ़ें »

ऊपर