17.50 करोड़ रुपये के हेरोइन व याबा टैबलेट के साथ 5 गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से दो किलो हेरोइन और 17 किलो याबा टैबलेट जब्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने महानगर में सक्रिय अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है। एसटीएफ अध‌िकार‌ियों ने 17.50 करोड़ रुपये के हेरोइन व याबा टैबलेट को जब्त करने के साथ ही पांच कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम पियारूल शेख, सदीकुल शेख, कार्तिक नायडू, राकेश थापा और पार्वती देवी हैं। उनमें से पियारूल एवं सदीकुल मुर्शिदाबाद, कार्तिक एवं राकेश मणिपुर के और पार्वती असम की रहनेवाली है। अ‌भयिुक्तों के पास से दो किलो हेरोइन और 17 किलो याबा टैबलेट जब्त किए गए हैं। जब्त हेरोइन की की बाजार में अनुमानित कीमत 10 करोड़ रुपये एवं याबा टैबलेट की अनुमानित कीमत 7.50 करोड़ रुपये हैं।
क्या है पूरा मामला
डीसी एसटीएफ अपराजिता राय ने बताया कि शनिवार की सुबह एसटीएफ अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर कोलकाता में हेरोइन और याबा टैबलेट की खेप लेकर आने वाले हैं। उक्त सूचना के आधार पर शनिवार की सुबह 6 बजे एसटीएफ अधिकारियों ने दो ट्रकों को जब्त करने के बाद 5 तस्करों को हिरासत में ले लिया। ट्रक की तलाशी लेने पर एसटीएफ अधिकारियों ने 2 किलो हेरोइन जब्त किया। इसके अलावा 1.50 लाख पीस याबा टैबलेट भी बरामद किया। अभियुक्तों से प्राथमिक पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी पांचों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ अधिकार‌ियों ने प्राथमिक जांच में पाया कि ड्रग्स नॉर्थ ईस्ट राज्यों से कोलकाता लाया गया है। उक्त ड्रग्स को उत्तर 24 परगना के सीमांत इलाकों में बांग्लादेश में सप्लाई किया जाना था। फिलहाल एसटीएफ अधिकारी अभियुक्तों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों का पता लगा रहे हैं। यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव से पहले राज्य में ड्रग्स व हथियार तस्करी पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। पिछले दो महीने में एसटीएफ अधिकारी लगातार ड्रग्स तस्करों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एयरपोर्ट से राजनीतिक व सरकारी विज्ञापन हटाने का काम शुरू

कोलकाता / बागडोगरा : बंगाल में चुनाव का बिगुल बजने के बाद अब सबसे पहले आचार संहिता को मानते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से आगे पढ़ें »

इस राशि के लोग सेक्स में रखते हैं कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी

कोलकाताः राशि के अनुसार किसी की सेक्स के प्रति दिलचस्पी जानी जा सकती है ? शायद ये आपको अटपटा लग रहा हो, लेकिन ये सच आगे पढ़ें »

ऊपर