उत्तर हावड़ा में छप्पा वोट देते दो मह‌िला समेत 5 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : शनिवार को राज्य में चौथे चरण के चुनाव के मद्देनजर उत्तर हावड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदान हुआ। सुबह से ही उत्तर हावड़ा के वार्ड नं. 10, 13, डबसन रोड, किंग्स रोड, मुखराम कनोड़िया रोड में मतदान केन्द्र से 100 मीटर की दूरी पर बमबारी की गयी। दूसरी ओर विभिन्न मतदान केन्द्रों पर छप्पा वोटिंग करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में दो मह‌िलाएं शामिल हैं। इन सभी को उत्तर हावड़ा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों से पकड़ा गया है। इनमें से कई को भाजपा उम्मीदवार ने रंगेहाथ मतदान केन्द्र के अंदर से पकड़वाया। जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर भाजपा उम्मीदवार उमेश राय को सूचना मिली कि बामनगाछी इलाके के शिशु विहार विद्यालय में स्थित मतदान केन्द्र में एक बाहरी युवक छप्पा वोट डाल रहा है। इसके बाद भाजपा समर्थकों के विरोध करने पर मौके पर मौजूद केन्द्रीय सुरक्षा बलों ने उक्त युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने जांच में पाया कि युवक बाहरी है। उससे प्राथमिक पूछताछ के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर थाने ले गयी। इसके बाद उत्तर हावड़ा के वार्ड नं. 1 स्थित घुसुड़ी इलाके के एक मतदान केन्द्र में छप्पा वोट डालने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। उन दोनों के पास से फर्जी वोटर कार्ड मिले हैं। इसके अलावा शनिवार की दोपहर 3 बजे जब भाजपा उम्मीदवार उमेश राय सलकिया के एक मतदान केन्द्र में पहुंचे तो दो मह‌िलाओं को अवैध तरीके से वोट देते हुए देख इसका विरोध किया। भाजपा उम्मीदवार की शिकायत पर महिला को पकड़ा गया तो पता चला कि वह दूसरे इलाके की रहनेवाली हैं। इसके बाद पुलिस ने महिला के साथी को गिरफ्तार कर लिया। भाजपा उम्मीदवार का आरोप है कि चुनाव में हार होते देख तृणमूल ने छप्पा वोट का दामन थाम लिया। दोपहर के बाद से ही लगातार छप्पा वोटिंग की जा रही थी । ऐसे में भाजपा की शिकायत पर पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

केंद्र की भूमिका पर झुंझलाये अर्जुन सिंह

बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के घर पर हुई बमबारी बैरकपुर : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर को लक्ष्य कर बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर