5 दिन से बिजली गुल, कुएं के पानी से चल रहा काम

दक्षिण कोलकाता के कई इलाकों में आम लोगों का हाल-बेहाल
सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाताः चक्रवाती तूफान को आए 5 दिन बीत चुके हैं। स्थिति सभी जगहों पर धीरे-धीरे सामान्य होती दिख रही है। हालांकि दक्षिण कोलकाता के कई इलाकों में आम जन-जीवन अस्त व्यस्त है। आलम यह है कि यहां के लोगों को बिजली व पानी के लिए दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कोलकाता नगर निगम के अंतर्गत पड़ने वाले 106 व 105 नंबर वार्ड के कई इलाकों में अब भी बिजली गुल है। इस कारण लोगों को व्यापक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
कहने को शहर, स्थिति गांव से भी बदतर
स्थानीय निवासी कालीचरण साव ने कहा कि आज तक ऐसी स्थिति नहीं हुई है। कहने के लिए ही यह शहर है। यहां की स्थिति गांव से भी बदतर नजर आ रही है। अब तक किसी ने हमारी सुध नहीं ली है। रात को बच्चों की नींद उड़ी हुई है। घरों में अंधेरा छाया हुआ है। पेयजल के लिए आस-पास के लोगों के घरों के निकट स्थित कुएं से पानी लाने के लिए जाना पड़ रहा है।
बाजार में कारोबार ठप
इस क्षेत्र में पास में ही निगम का रामलाल बाजार भी है। हालांकि बिजली न होने से कारोबार ठप सा हो गया है। कारोबारी देवाशिष राय ने कहा कि कुछ बाजारों में नियमों को मानकर बाजार को खोलने की अनुमति मिली थी। हालांकि अम्फान तूफान ने स्थिति और बदतर कर दी है। आज पांच दिन हो चुके हैं, शिकायत पर शिकायत करने के बाद भी कुछ नहीं बदला। स्थानीय लोगों ने कहा कि हमने अपनी समस्याओं को लेकर सड़क पर विरोध प्रदर्शन भी किया था, इसके बाद भी अब तक कोई हल नहीं निकला है। यहां पर स्थित क्लब के ठीक सामने ही पेड़ उखड़े हुए हैं। लैंप पोस्ट गिर पड़ा है। गलियों में बिजली का तार बिखरा है, इससे लोगों की सुरक्षा पर भी आफत नजर आ रही है। लोग जल्द से जल्द हालात सुधरने की उम्मीद लगाए हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना का कहर जारी, कल के मुकाबले आज थोड़े कम आए मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 611 नये मामले आए है। इस आगे पढ़ें »

केंद्र 6 जुलाई के बाद से बंगाल में बंद कर दें विमानों का परिचालन : बंगाल सरकार

कोलकाता : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले व राज्य में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए बंगाल सरकार ने केंद्र से आगे पढ़ें »

ऊपर