5 जून से कोलकाता से चेन्नई के लिए दूसरी उड़ान भरेगा एयर इंडिया

कोलकाता : कोलकाता से चेन्नई जाने वाले यात्रियों के लिए एयर इंडिया एक और नयी उड़ान लेकर आया है। इस सेक्टर में एयरलाइंस की यह दूसरी उड़ान है। इसकी शुरुआत 5 जून से होगी। यहां बता दें कि चेन्नई के लिए संचालित होने वाली पहली उड़ान प्रतिदिन जाती है। वहीं यह उड़ान सप्ताह के 4 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार तथा रविवार को उपलब्ध रहेगी। इसके लिए एयरलाइंस 162 सीटर ए320 नियो एयरक्राफ्ट को संचालित करेगी। उड़ान की टाइमिंग इस तरीके की रखी गयी है कि कोलकाता में काम करने के बाद यात्री वापस चेन्नई जा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्ली व कोलकाता के बीच 1 जून से एयर इंडिया बी747 जंबो एयरक्राफ्ट उड़ाएगी। यह उड़ान संख्या एआई 701 के लिए इस्तेमाल की जाएगी। यहां बताना जरूरी है कि जेट एयरवेज की सेवाएं बंद होने के बाद दिल्ली के उड़ानों में बिजनेस व फर्स्ट क्लास यात्रियों की डिमांड थी, एक ऐसा एयरक्राफ्ट उड़ाया ​जाए जहां सहूलियत से यात्रा हो सके। इसका ध्यान रखते हुए एयर इंडिया कोलकाता से दिल्ली के बीच बी747 जंबो एयरक्राफ्ट उड़ाएगी। इस एयरक्राफ्ट की खासियत है कि इसमें 423 सीट मौजूद है जो कि 3 क्लास इकोनॉमी, बिजनेस और फर्स्ट क्लास में उपलब्ध रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जय श्री राम, जय श्री राम : योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन संपन्न होने के पश्चात अपने भाषण के शुरूआत में कहा आगे पढ़ें »

देश में कोरोना संक्रमित 5,86,244 मरीजों का इलाज जारी,12, 82, 215 लोग हुए ठीक : स्वास्थ्य मंत्रालय

नयी दिल्ली : देश में कोरोना संक्रमण से निजात पाने वालों की संख्या में दिनोंदिन हो रही बढ़ोतरी से पहली बार सक्रिय मामलों में गिरावट आगे पढ़ें »

ऊपर