5 जून से कोलकाता से चेन्नई के लिए दूसरी उड़ान भरेगा एयर इंडिया

कोलकाता : कोलकाता से चेन्नई जाने वाले यात्रियों के लिए एयर इंडिया एक और नयी उड़ान लेकर आया है। इस सेक्टर में एयरलाइंस की यह दूसरी उड़ान है। इसकी शुरुआत 5 जून से होगी। यहां बता दें कि चेन्नई के लिए संचालित होने वाली पहली उड़ान प्रतिदिन जाती है। वहीं यह उड़ान सप्ताह के 4 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार तथा रविवार को उपलब्ध रहेगी। इसके लिए एयरलाइंस 162 सीटर ए320 नियो एयरक्राफ्ट को संचालित करेगी। उड़ान की टाइमिंग इस तरीके की रखी गयी है कि कोलकाता में काम करने के बाद यात्री वापस चेन्नई जा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्ली व कोलकाता के बीच 1 जून से एयर इंडिया बी747 जंबो एयरक्राफ्ट उड़ाएगी। यह उड़ान संख्या एआई 701 के लिए इस्तेमाल की जाएगी। यहां बताना जरूरी है कि जेट एयरवेज की सेवाएं बंद होने के बाद दिल्ली के उड़ानों में बिजनेस व फर्स्ट क्लास यात्रियों की डिमांड थी, एक ऐसा एयरक्राफ्ट उड़ाया ​जाए जहां सहूलियत से यात्रा हो सके। इसका ध्यान रखते हुए एयर इंडिया कोलकाता से दिल्ली के बीच बी747 जंबो एयरक्राफ्ट उड़ाएगी। इस एयरक्राफ्ट की खासियत है कि इसमें 423 सीट मौजूद है जो कि 3 क्लास इकोनॉमी, बिजनेस और फर्स्ट क्लास में उपलब्ध रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीएसटी के दायरे में आ सकता है पेट्रोल डीजल

नई दिल्ली : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने फाइनेंस मिनिस्टमर निर्मला सीतारमण से पेट्रोल, डीजल समेत सभी पेट्रो उत्पा्दों को जीएसटी के दायरे में आगे पढ़ें »

पीरियड को लेकर अपनी लाडली को करें जागरूक, बताएं ये बातें

नई दिल्ली : किसी लड़की के जीवन में पहली बार पीरियड आना जीवन में बड़ा बदलाव होता है। पीरियड आने के बाद किसी लड़की के आगे पढ़ें »

ऊपर