48 लाख की ठगी के आरोप में अब फर्जी सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

कोलकाता : पुलिस ने नगर निकाय के एक पूर्व स्वयंसेवी को खुद को विधाननगर पुलिस आयुक्तालय का एक अधिकारी बताने और कोलकाता के एक ठेकेदार से 48 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस के जासूसी विभाग की धोखाधड़ी निरोधी इकाई के अधिकारियों ने आरोपी के तीन साथियों की तलाश भी शुरू कर दी है। उन्होंने भी खुद को आयुक्तालय का वरिष्ठ अधिकारी बताया था और ‘‘एक नकली निविदा’’ जारी कर ठेकेदार को धोखा दिया था। अधिकारी ने कहा, ‘‘ गिरफ्तार किया गया व्यक्ति खुद को आयुक्तालय के निविदा विभाग से जुड़ा उप निरीक्षक बताता था। उसके सहयोगियों ने एसआई से लेकर विधाननगर पुलिस आयुक्तालय के अतिरिक्त उपायुक्त तक विभिन्न रैंक के अधिकारियों के रूप में खुद को पेश किया था। आयुक्तालय के नाम पर एक नकली निविदा जारी कर शिकायतकर्ता से 48 रुपये की ठगी की गई।’’ उन्होंने बताया कि दो लैपटॉप, दो मोबाइल फोन और पूरे लेनदेन को दर्शाने वाले बैंक के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

6 विकेट से मिली जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची सीएसके

दुबईः आईपीएल-2021 फेज-2 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच मुकाबला खेला गया, जिसे चेन्नई ने 6 विकेट आगे पढ़ें »

ऊपर