शहीद दिवस के दिन महानगर में तैनात रहेंगे 4500 पुलिस कर्मी

30 डीसी, 70 एसीपी और 150 इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी रहेंगे तैनात
3 क्यूआरटी, 58 पीसीआर,12 एचआरएफएस और डीएमजी टीम भी रहेगी मौजूद
10 जगह लगेंगे जाएंट स्क्रीन, 7 महत्वपूर्ण जगहों से आएंगी बड़ी रैलियाँ
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शहीद दिवस के अवसर पर धर्मतल्ला में तृणमूल कांग्रेस की सभा के मद्देनजर कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ‌इस साल शह‌ीद द‌िवस के दिन महानगर के विभिन्न इलाकों में 4500 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। सभा के दिन कानून-व्यवस्था और ट्रैफिक नियंत्रण करने के लिए 30 डीसी रैंक के अधिकारी महानगर की सड़कों पर तैनात रहेंगे। इसके अलावा 70 एसीपी और 150 इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी ड्यूटी करेंगे। सभा के दिन सभा मंच के आसपास मौजूद बहुंमजिली इमारतों से सभा मंच और भीड़ पर नजरदारी चलायी जाएगी। खुद एडिशनल सीपी और ज्वाइंट सीपी रैंक के अधिकारी भी सड़कों पर मौजूद रहेंगे। 21 जुलाई के दिन महानगर में हावड़ा, सियालदह और कोलकाता स्टेशन से रैलियाँ आएंगी। इसके अलावा पार्क सर्कस सेवेन प्वाइंट, हाजरा, श्यामबाजार फाइव प्वाइंट और गिरीश पार्क क्रॉसिंग से धर्मतल्ला तक तृणमूल समर्थकों की बड़ी रैली पहुंचेगी। शहीद दिवस के दिन डीएमजी की टीम तैनात रखी जाएगी। पुलिस की ओर से धर्मतल्ला इलाके में 3 क्यूआरटी, 58 पीसीआर, 12 एचआरएफएस को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही विभिन्न इलाकों में 10 जाएंट स्क्रीन लगाए जाएंगे। यहां उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल ने धर्मतल्ला स्थित शहीद दिवस के संभा मंच का दौरा किया। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किये गये हैं। मंच के चारों तरफ पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जायेगी। मंच पर प्रवेश करने के आसपास मैटर डिटेक्टर डोर लगाये गये हैं। सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न हो, इसके लिए विशेष निगरानी रखी जा रही है। इस मौके पर एडिशनल सीपी एलएन मीणा, ज्वाइंट सीपी हेडक्वार्टर्स शुभंकर सिन्हा सरकार, ज्वाइंट सीपी एसटीएफ वी.सोलोमन नेसा कुमार, डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिंदे-फडणवीस सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कल

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच एक बेहद अहम जानकारी मिली है। सूत्रों के हवाले पता चला है कि एकनाथ शिंदे आगे पढ़ें »

ऊपर