महानगर के छठ घाटों पर 4500 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

रवीन्द्र सरोवर और सुभाष सरोवर के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज छठ पूजा के अवसर पर महानगर में कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। इस साल कोलकाता पुलिस की ओर से छठ पूजा के सभी घाटों पर सुरक्षा के ‌इंतेजाम किए गए हैं। ज्वाइंट सीपी हेडक्वार्टर्स शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि 4500 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। सड़कों और गंगा घाटों पर डीसी रैक के अधिकारी मौजूद रहेंगे। पुलिस के अनुुसार महानगर के छोटे व बड़े मिलाकर कुल 92 घाटों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा सुभाष सरोवर एवं रवीन्द्रसरोवर के बाहर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। पुलिस के अनुसार इस साल सभी गंगा घाट के अलावा महानगर में बने अस्थायी छठ गायों पर भी पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी। पुलिस की ओर से गंगा घाटों पर रिवर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के अलावा डीएमजी के टीम को तैनात किया जाएगा। नदी में स्पीड बोट भी तैनात रखे जाएंगे। किसी भी ततरह की अप्रिय घटना न घटे इसके ल‌िए छठव्रतियों को नदी के अंदर ज्यादा पानी में उतरने नहीं दिया जाएगा। पुलिस की ओर से लोगों को माइकिंग कर मास्क पहनने के साथ ही गंगा घाट पर सोसल डिस्टे‌ंस‌िंग का पालन करने के लिए जागरुक किया जाएगा। इस साल भी एनजीटी द्वारा रवीन्द्र सरोवर और सुभाष सरोवर में छठ पूजा पर रोक लगाए जाने के कारण वहां भी सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। कोई भी छठव्रति अंदर न पहुंचे इसके लिए डीसी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज राज्य में कोरोना ने छीन ली…

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के एक दिन में 608 नए मामले सामने आए। कोविड संक्रमण से एक दिन में 13 की मौत दर्ज आगे पढ़ें »

ऊपर