बंगाल से 4 नए मंत्री मोदी कैबिनेट में शामिल, मात्र 35 साल के नीशीथ को मिला मौका

कोलकाता : कई दिनों तक चली चर्चा के बाद आखिरकार पीएम नरेंद्र मोदी कैबिनेट में 43 नए मंत्री शामिल हो गए हैं। पश्चिम बंगाल कोटे के मंत्री बाबुल सुप्रियो का इस्‍तीफा लेने के बाद राज्‍य से चार नए चेहरों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। इनमें डॉ सुभाष सरकार, शांतनु ठाकुर, जॉन बारला और नीशीथ प्रमाणिक का नाम शामिल है। इन मंत्रियों ने राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में मंत्री पद की शपथ ली है। नीशीथ प्रामाणिक सिर्फ 35 साल के हैं। वह मोदी सरकार में शामिल होने वाले सबसे युवा मंत्री हैं।

गायनोकोलॉजिस्ट हैं डॉ सुभाष सरकार
डॉ सुभाष सरकार बांकुरा लोकसभा सीट से पहली बार के सांसद हैं। वह एम्‍स (कल्‍याणी) के बोर्ड मेंबर और गायनोकोलॉजिस्ट (स्‍त्री रोग विशेषज्ञ) हैं। वह रामकृष्‍ण मिशन से जुड़े हुए थे। वह करीब पांच दशक से सार्वजनिक जीवन में हैं। उन्‍होंने कलकत्‍ता यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री ली है। 67 साल के सरकार का जन्‍म मिदनापुर में हुआ है।
मतुआ समुदाय के बड़े नेता हैं शांतनु ठाकुर
मोदी सरकार में नए मंत्री बने शांतनु ठाकुर सिर्फ 38 साल के हैं। वह बोगांव लोकसभा सीट से पहली बार के सांसद हैं। वह मतुआ समुदाय के वरिष्‍ठ नेता हैं। उन्‍होंने कर्नाटक ओपन यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में ग्रेजुएशन किया है। उनके पास हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट में डिप्‍लोमा भी है।
चाय मजदूर रह चुके हैं जॉन बारला
जॉन बारला अलीपुरद्वार लोकसभा सीट से पहली बार के सांसद हैं। उन्‍होंने उत्‍तरी बंगाल और असम में करीब दो दशक तक चाय मजदूरों के अधिकारों के लिए काम किया है। बेहद साधारण बैकग्राउंड से आने वाले बारला 14 साल की उम्र में चाय मजदूर का काम भी कर चुके हैं। 45 वर्षीय बारला का जन्‍म जलपाईगुड़ी में हुआ है।
35 साल के नीशीथ मोदी के सबसे युवा मंत्री
नीशीथ प्रमाणिक मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले सबसे युवा मंत्री हैं। मात्र 35 साल के प्रमाणिक कूचबिहार सीट से लोकसभा सांसद हैं। राजनीति में आने से पहले वह प्राइमरी स्‍कूल में अध्‍यापक थे। उन्‍होंने बीसीए की डिग्री हासिल की है। उनका जन्‍म जलपाईगुड़ी में हुआ है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पोस्ट लिखकर राजनीति छोड़ने का ऐलान किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और आगे पढ़ें »

अश्लील वीडियो बनाने व उसे सर्कुलेट करने के मामले में मॉडल व फोटोग्राफर कोलकाता से अरेस्ट

सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु, कल ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगी मुकाबला

ब्रेकिंगः घर-घर वैक्सीनेशन को लेकर फिरहाद का बड़ा बयान

ओलंपिक्स में हुई दुर्घटना में अमेरिकी बीएमएक्स रेसर कॉनर फील्ड्स के मस्तिष्क में बहा खून

यूपी गेट पर राकेश टिकैत करते रह गए इंतजार, बिना मिले ही बंगाल लौटी ममता

क्लास 6 में पढ़ने वाले लड़के ने गेम में ₹40,000 गंवाने के बाद की खुदकुशी

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी

पीवी सिंधु और पूजा रानी का मुकाबला थोड़ी देर में, जीतीं तो मेडल पक्का

निकाह के दौरान किन्नरों का हंगामा, दूल्हे को उठा ले गए अपने साथ

ऊपर