महानगर में जामताड़ा गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

1260 से अधिक सिम कार्ड किए गए जब्त
कोलकाता : महानगर में सक्रिय जामताड़ा गैंग के 4 सदस्यों को कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड सेक्शन के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम पारस मंडल, तौफिक, मनीरूल और शाह‌िद आलम हैं। इनमें से पारस झारखंड के जानमताड़ा का रहनेवाला है। वह ‌इस गिरोह का सरगना है। अभियुक्तों के पास से 1260 सिमकार्ड बरामद किए गए हैं। इनमें से तौफिक, शाहदि और मनीरूल विभिन्न इलाकों में सिम कार्ड बेचने का काम करते थे। यह लोग विभिन्न ग्राहकों के फर्जी दस्तावेज बनाकर उनसे सैकड़ों सिम कार्ड खरीदते थे और फिर उसे पारस को सप्लाई किया करते थे। पुलिस के अनुसार अभियुक्त सोशल मीडिया से विभिन्न लोगों की तस्वीर डाउनलोड कर उनके नाम पर फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाते थे। इसके बाद उन दस्तावेज के जरिए सैकड़ों सिम कार्ड लेकर उसे जामताड़ा गैंग के सदस्यों को बेच दिया करते थे। पारस मंडल इन सिम कार्ड को लेकर जाम ताड़ा गैंग के सदस्यों को बेचा करता था। रविवार को अभियुक्तों को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर उन्हें 27 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार कुछ महीने पहले जामताड़ा गिरोह के सदस्यों ने रवीन्द्र भारती विश्वविद्यालय की शिक्षिका से 3.50 लाख रुपये की ठगी की थी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने जामतड़ा से 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। उन लोगों से पूछताछ के दौरान पुलिस को समि कार्ड सप्लायर पारस मंडल का पता चला। पारस से पूछताछ के बाद कोलकाता के विभिन्न इलाकों में प्री एक्ट‌िवेटेड सिम कार्ड बेचने वालें मनीरूल, तौफिक और शहीद को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर