फूलबागान में वृद्ध का बैग काटकर चुराये 4 लाख रुपये

गिरोह के 4 सदस्य हुए गिरफ्तार
एटीएम और बैंक से रुपये निकासी कर लौटने वाले वृद्धों को बनाते थे निशाना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में बैंक से रुपये निकासी कर घर लौट रहे वृद्ध का बैग काटकर 4 लाख रुपये चुराने के आरोप में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना फूलबागानथानांतर्गत मानिकतल्ला मेन रोड इलाके की है। अभियुक्तों के नाम शिव मंडल, रबिउल मंडल, सैदुल मंडल और मौला मंडल बताये गये हैं। चारों उत्तर 24 परगना के अशोकनगर के रहनेवाले हैं। अभियुक्तों के पास से वृद्ध के पास से चुराये गये 3 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं। चारों अभियुक्तों को डीडी के वॉच सेक्शन के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों को अदालत में पेश करने पर उन्हें 10 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार कुछ दिनों पहले मानिकतल्ला मेन रोड के रहनेवाले नीलकमल मल्ल‌िक अपने बैंक अकाउंट से रुपये निकासी करने के लिए बैंक में पहुंचे थे। घर के जरूरी कार्य के लिए उन्होंने बैंक से 4 लाख रुपये की निकासी की थी। आरोप है कि रुपये लेकर जब वृद्ध वापस घर लौट रहे थे तभी किसी ने बैग को काटकर उसके अंदर से 4 लाख रुपये निकाल लिए। घर पहुंचने पर वृद्ध को पता चला कि बैग से रुपये चुरा लिए गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीडी के वॉच सेक्शन के अधिकारियों को जांच की जिम्मेदारी दी गयी। जांच के दौरान वॉच सेक्शन के अधिकारियों ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालकर अभियुक्तों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर यह पता लगा रही है कि इससे पहले भी उन्होंने कितने लोगों से रुपये चुराये हैं। पुलिस की प्राथमिक जांच के अनुसार इस गिरोह के सदस्य बैंक के अंदर बैठकर अधिक रकम की निकासी करने वाले व्यक्ति पर नजर रखते हैं। ऐसे में जब उक्त व्यक्ति रुपये लेकर बैंक से बाहर निकलता है तो अभियुक्त उसका पीछा कर उसके बैग से रुपये चुरा लेते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चक्रवात गुलाबः स्थितियों से निपटने के लिए नवान्न पूरी तरह अलर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बंगाल में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। अलीपुर मौसम विभाग की माने तो बुधवार को भारी बारिश आगे पढ़ें »

ऊपर