कूदघाट में मैनहोल की सफाई में उतरे 4 श्रमिकों की मौत

तीन श्रमिक बीमार अवस्था में अस्पताल में है इलाजरत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कूदघाट पंप हाउस के निकट मैनहोल में उतरे 4 श्रमिकों की नाले की पानी में डूबने से मौत हो गयी। घटना रिजेंट पार्क थानांतर्गत पूर्व पुटियारी इलाके के आईक्त‌ियान क्लब के निकट की है। मृतकों के नाम शबीर हुसैन (19), मो.आलमगीर (35),जहांगीर आलम (22) और लियाकत अली (20) है। मृत चारों ही व्यक्ति मालदह के हरिशचंद्रपुर इलाके के रहनेवाले हैं। वहीं बीमार सैफुल इस्लाम, मो.सलोमन और महबूब हक को इलाज के लिए बाघाजतीन स्टेट जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह तीनों भी मालदह के हरीशचंद्रपुर के रहनेवाले हैं। इधर, घटना की सूचना पाकर मौके पर राज्य के मंत्री अरूप विश्वास भी पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर कोलकाता नगर निगम के वार्ड नं. 144 में कूदघाट पंप हाउस के निकट मैनहोल में नाले की सफाई का काम चल रहा था। सफाई का काम करने के लिए पहले केईआईआईपी 7 श्रमिक मैनहोल में उतरे थे। काम करने के दौरान मैनहोल के अंदर मौजूद प पानी का सप्लाई बंद नहीं करने के कारण वहां अचानक पूरा पानी भर गया और सभी सातों श्रमिक डूबने लगे। श्रमिकों द्वारा शोर मचाने पर लोगों ने सूचना पुलिस व दमकल को दी। मौके पर दमकल कर्मी पहुंचे लेकिन वे लोग श्रमिकों का उद्धार नहीं कर पाए। ऐसे में मौके मौके पर डीएमजी के गोताखोरों को बुलाकर पानी में उतारा गया। डीएमजी कर्मियों ने सातों स्रमिकों को करीब 2 घंटे बाद मेनोहल से उद्धार किया। बीमार श्रमिकों को तुरंत बाघाजतीन स्टेट जनरल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया। वहीं दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं बाकी तीन श्रमिकों का इलाज बाघाजतीन स्टेट जनरल अस्पताल में चल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : राज्य में पांचवें चरण के मतदान संपन्न होने के बाद भी विभिन्न विधानसभा केन्द्र में चुनावी हिंसा जारी है। ताजा घटना विधाननगर आगे पढ़ें »

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

कोविड वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना सन्मार्ग संवाददाता बैरकपुर : बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य समेत देश भर में कोरोना आगे पढ़ें »

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

घर आई टीचर को पहले जान से मारा फिर हाथ-पैर बांध किया सेक्स, पत्नी और बच्चों की भी…

ऊपर