राज्य में लगाये जायेंगे 35 ऑक्सीजन प्लांट, मुख्यमंत्री ने पीएचई को दी जिम्मेदारी

राज्य के 10 करोड़ लोगों तक पहुंचाया जायेगा पानी : पुलक राय
पीएचई डिपार्टमेंट के मंत्री पुलक राय ने संभाला कार्यभार

मेघा सुरोलिया

कोलकाता : विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद तीसरी बार तृणमूल की सरकार का गठन हुआ। मुख्यमंत्री ने पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट का कार्यभार उलूबेड़िया के विधायक पुलक राय को दिया। वहीं अपने कार्यालय के प्रथम​ दिन से ही पुलक राय अपनी जिम्मेदारी के प्रति गंभीर हैं। राज्य में जिस प्रकार कोविड की स्थिति भयावह हुई है, इस परिस्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ निर्देश दिये हैं। यह कहना है राज्य के पीएचई डिपार्टमेंट के मंत्री पुलक राय का। सन्मार्ग से हुई खास बातचीत में पुलक राय ने कहा कि राज्य के लोग बिना ऑक्सीजन के नहीं मरेंगे। इसके लिए सरकार 24 घंटे त्वरित कार्य कर रही है। राज्य सरकार द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाएंगे जिसमें पीएचई को 35 प्लांट बैठाने की​ जिम्मेदारी मिली है। वहीं राज्य के 25 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाये जायेंगे, ताकि कोई भी मरीज बिना ऑक्सीजन के अपनी जान न गंवाये।
घर-घर तक पानी पहुंचाना लक्ष्य
पुलक राय ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार आने के बाद बंगाल के अधिकतर इलाकों में पेयजल की कमी नहीं है। कहीं अगर कमी है भी तो उसे पीएचई विभाग जल्द ही पूरा कर देगा। कोलकाता समेत हावड़ा के कई ऐसे इलाके हैं जहां पर अब तक पेयजल की समस्या बरकरार है। उन इलाकों को एक सूची तैयार की जायेगी और सरकार उन घरों तक पानी पहुंचाने का काम करेगी। इसके लिए केएमडीए, कोलकाता नगर निगम व हावड़ा नगर निगम का भी सहयोग लिया जायेगा। इस विभाग का मुख्य लक्ष्य है हर एक घर तक पानी पहुंचाया जाये।
विधानसभा क्षेत्र में हर समस्या का हुआ है समाधान
पुलक राय ने कहा कि उलूबेड़िया दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक बनने के बाद वहां पर बिजली, पानी व रोड की समस्या थी जिसका समाधान किया गया। इन इलाकों में इन सारी चीजों की कमी थी जिसे पूरा किया गया। उक्त इलाके में लोगों की इन समस्याओं का समाधान तो हुआ है, इसके अलावा बाकी रहे कुछ कामों व परियोजनाओं को भी पूरा करना लक्ष्य है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः सिनेमा हॉल में स्क्रीनिंग….

कुछ सिनेमा हाल मालिकों ने सिंगल स्क्रीनिंग के साथ शुरू किया परिचालन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः शहर के सिनेमा हॉल मालिकों ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर