31 जनवरी को पेश होगा राज्य का आम बजट

कोलकाता : राज्य सरकार ने आम बजट की तिथि को थोड़ा पहले करने का निर्णय किया है। अब राज्य का आम बजट केंद्रीय आम बजट (1 फरवरी) के पहले 31 जनवरी को ही पेश किया जाएगा। राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि वर्ष 2018-19 के बजट सत्र को हमने थोड़ा पहले करने का‌ निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि इसका निर्णय विधानसभा के बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में किया गया है। चटर्जी ने कहा कि बजट सत्र 30 जनवरी को शुरू होगा। यह 8 फरवरी तक चलेगा। राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी विधानसभा सत्र के पहले दिन विधानसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 31 को बजट पेश होगा। वहीं राज्य सरकार की ओर से बजट को अग्रीम किए जाने पर माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि हमें बिल्कुल अंतिम समय में इसकी जानकारी दी गई। मेरा पहले से कई कार्यक्रम तय है। ऐसे में बजट सत्र में शामिल हो पाना असंभव सा है। वहीं कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि हम राज्य सरकार के सभी निर्णयों को नहीं मान सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर