31 अगस्त तक महानगर की सड़कों पर साइकिल चलाने की छूट

सन्मार्ग संवाददाता , कोलकाता : कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने महानगर की सड़कों पर साइकिल चलाने की अनुमति एक महीने के लिए बढ़ा दी है। शुक्रवार को कोलकाता पुलिस की ओर से इस संबंध में विज्ञप्ति जारी की गयी। कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर लगी रोक को देखते हुए आम नागरिकों की सुविधा के लिए महानगर के लेन व बाइलेन में साइकिल चलाने की अनुमति दी जा रही है।

बड़ी सड़क और फ्लाईओवर पर नहीं

साइकिल सवार को ट्रैफिक नियमों का पालन करना पड़ेगा। बड़ी सड़क और फ्लाईओवर पर लोग साइकिल नहीं चला सकते हैं। नोटिस के अनुसार आगामी 31 अगस्त तक महानगर की सड़कों पर साइकिल चलाने की छूट है। ट्रैफिक पुलिस सूत्रों की मानें तो अगस्त महीने के अंतिम सप्ताह तक अगर स्थिति नहीं सुधरी तो इस छूट को और भी बढ़ाया जा सकता है। यहां उल्लेखनीय है कि लोकल ट्रेनें बंद होने के कारण हावड़ा, हुगली , उत्तर व दक्षिण 24 परगन से रोजाना सैकड़ों लोग कईकिलोमीटर साइकिल चलाकर महानगर में ड्यूटी करने आ रहे हैं। महानगर में नौकरी करने आ रहे लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए कोलकाता पुलिस ने मानवीय रूप से यह छूट दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर