माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के 30-35% सिलेबस में कटौती

कोलकाता : कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थिति के मद्देनजर 2021 में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के सिलेबस में 30 – 35 % तक शिक्षा विभाग ने कटौती करने का फैसला लिया है। बुधवार को शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है। परीक्षा का नया सिलेबस संबंधित बोर्ड द्वारा आने वाले समय में प्रकाशित किया जाएगा। हालांकि परीक्षाएं कब होंगी इस बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया है। आगामी वर्ष में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के परीक्षार्थियों को टेस्ट नहीं देना पड़ेगा, यह घोषणा राज्य सरकार पहले ही की है।

स्कूलों के खुलने की सम्भावना अभी नहीं
बंगाल में स्कूल कब से खुलेंगे, इस सवाल पर शिक्षा मंत्री ने संकेत दिया कि स्कूल खोलने की कोई फिलहाल संभावना नहीं। पहले स्टूडेंट्स की सुरक्षा जरूरी है। कई जगहों पर स्कूल खोलकर बंद करने की स्थिति देखी गयी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर