30 अगस्त को सीएम करेंगी पूजा कमेटियों के साथ बैठक

कोलकाता : अक्टूबर महीने में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा के मद्देनजर महानगर की सभी पूजा कमेटियों के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 30 अगस्त को नेताजी इंडोर स्टेडियम में एक बैठक करेंगी। इसके साथ ही सितंबर महीने के पहले सप्ताह में कोलकाता पुलिस के आयुक्त अनुज शर्मा सभी पूजा कमेटियों के साथ बैठक करेंगे। लालबाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में दुर्गा पूजा की तैयारियों पर चर्चा की जायेगी। उन्होंने बताया कि जुलाई महीने में कोलकाता पुलिस के सभी उपायुक्तों ने महानगर में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा के स्थानों का निरीक्षण किया है। इस दौरान उनके द्वारा तैयार की जा रही थीम, कितने क्षेत्र में पूजा पंडाल तैयार किया जा रहा है और पंडाल में प्रवेश और निकास के कितने द्वार होंगे इन सब पर भी चर्चा की गई है। पुलिस की ओर से पंडाल से संलग्न इलाकों में कोई भी ज्वलनशील उपकरण नहीं लगाने की हिदायत दी गई है। पिछले वर्ष के आंकड़े के मुताबिक महानगर में कुल 2600 पूजा पंडाल तैयार किये गए थे। अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी भी नयी पूजा कमेटी द्वारा पूजा पंडाल के निर्माण के लिए अनुमति नहीं है। वहीं इस वर्ष पूजा कमेटियों की सुविधा के लिए कोलकाता पुलिस 15 दिनों के लिए ऑनलाइन परमिशन की सेवा प्रदान करेगी, जबकि ऑफलाइन सेवा की समय सीमा 7 दिनों की होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

नई दिल्ली : दुनियाभर को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना (कोविड-19) के कारण दो हफ्ते में खेल जगत के 6 बड़े खिलाड़ी अपनी जान आगे पढ़ें »

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

rbi

मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती 9 महीनों में ही 50 फीसद कर्ज ले सकेंगे राज्य : आरबीआई

ऊपर