30 अगस्त को सीएम करेंगी पूजा कमेटियों के साथ बैठक

कोलकाता : अक्टूबर महीने में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा के मद्देनजर महानगर की सभी पूजा कमेटियों के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 30 अगस्त को नेताजी इंडोर स्टेडियम में एक बैठक करेंगी। इसके साथ ही सितंबर महीने के पहले सप्ताह में कोलकाता पुलिस के आयुक्त अनुज शर्मा सभी पूजा कमेटियों के साथ बैठक करेंगे। लालबाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में दुर्गा पूजा की तैयारियों पर चर्चा की जायेगी। उन्होंने बताया कि जुलाई महीने में कोलकाता पुलिस के सभी उपायुक्तों ने महानगर में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा के स्थानों का निरीक्षण किया है। इस दौरान उनके द्वारा तैयार की जा रही थीम, कितने क्षेत्र में पूजा पंडाल तैयार किया जा रहा है और पंडाल में प्रवेश और निकास के कितने द्वार होंगे इन सब पर भी चर्चा की गई है। पुलिस की ओर से पंडाल से संलग्न इलाकों में कोई भी ज्वलनशील उपकरण नहीं लगाने की हिदायत दी गई है। पिछले वर्ष के आंकड़े के मुताबिक महानगर में कुल 2600 पूजा पंडाल तैयार किये गए थे। अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी भी नयी पूजा कमेटी द्वारा पूजा पंडाल के निर्माण के लिए अनुमति नहीं है। वहीं इस वर्ष पूजा कमेटियों की सुविधा के लिए कोलकाता पुलिस 15 दिनों के लिए ऑनलाइन परमिशन की सेवा प्रदान करेगी, जबकि ऑफलाइन सेवा की समय सीमा 7 दिनों की होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर