30 अक्टूबर तक बढ़ी कॉलेज दाखिले की तिथि

 

कोलकाता : कॉलेज में दाखिले की ऑनलाइन प्रक्रिया को 30 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। इसकी जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी। उन्होंने कहा कि कई ऐसे कॉलेज है, जहां अभी भी ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया को लेकर समस्या आ रही है। कुछ कॉलेजों में अभी भी सीट खाली हैं तो कुछ कॉलेजों में सीटों की कमी हो गई है। कई ऐसे छात्र हैं जो ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया में हिस्सा ही नहीं ले पाए हैं। इन सभी विषयों को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि दाखिले की प्रक्रिया को 30 अक्टूबर तक बढ़ा दिया जाए। आज इसकी गाइडलाइन भी जारी कर दी जाएगी।

कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित ना हो : पार्थ चटर्जी

पार्थ चटर्जी ने कहा कि हमारी प्राथमिकता होगी कि कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित ना हो। अगर किसी को भी दाखिले को लेकर किसी भी तरह की दिक्कत आती है तो वह शिक्षा दफ्तर में अपनी समस्या बता सकता है। रविवार को पार्थ चटर्जी ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रतिवाद रैली का आयोजन किया। पार्थ ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस आत्मनिर्भर भारत की बात केंद्र सरकार कर रहा है वहां रोजगार खुद वहीं छीन रहे हैं। सरकारी संस्थान जैसे एयरइंडिया, बीएसएनएल,  एलआईसी का निजीकरण किया जा रहा है जो एक तरह से बेरोजगारी को ही बड़ा रहा है। ऐसी स्थिति में निजीकरण कर केंद्र सरकार खुद ही रोजगार छीन रही है, इसके विरोध में तृणमूल आवाज बुलंद करती रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, सनराइजर्स छठवीं जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची, बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार

 शारजाह : आईपीएल के 52वें मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत आगे पढ़ें »

विम्बलडन चैम्पियन हालेप काेरोना संक्रमित

वाशिंगटन : विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है और उनमें इस बीमारी के ‘हलके लक्षण’ है। आगे पढ़ें »

ऊपर