कोलकाता के लेकटाउन में डेंगू से 3 साल के बच्चे की मौत

Aharshi

कोलकाता : लेकटाउन में डेंगू से एक बच्चे की मौत हो गई। मृतक का नाम अहर्षि धर (3) है। वह साउथ दमदम नगरपालिका के 30 नम्बर वार्ड के लेक टाउन स्थित ब्लॉक ए का रहने वाला था। जानकारी के अनुसार अहर्षि को 14 नवम्बर को पार्क सर्कस स्थित एक गैर-सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान बच्चे का स्वास्थ्य बिगड़ता चला गया। वहीं 17 नवम्बर की देर रात बच्चे ने दम तोड़ दिया।
लोगों ने साफ-सफाई में लापरवाही का लगाया आरोप
लेकटाउन स्थित पातीपुकुर 1 नम्बर पल्लीश्री इलाके के लोगों ने साफ-सफाई को लेकर साउथ दमदम नगरपालिका पर लापरवाही का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि अब तक इस इलाके के कई लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं, इसके बादजूद साउथ दमदम नगरपालिका के सफाई कर्मी न इलाके की ठीक तरह से सफाई करते हैं और न ही स्वास्थ्य कर्मी यहां मच्छर मारने की दवा का छिड़काव करते हैं। इलाके में दूर-दूर तक गंदगी फैली है।
जाने के बाद भी दुनिया देखेगा अहर्षि, किया गया चक्षुदान

वह परिवार के आंखों का तारा था। परिवार के हर व्यक्ति के अलावा आस-पास के लोग भी उसे दुलारते थे। अचानक एक बीमारी ने मासूम को अपनी आगोश में ले लिया। अचानक हुई इस घटना से परिजन सदमे में हैं। स्थानीय लोग भी काफी मायूस हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अहर्षि की डेंगू से मौत होने के बाद परिवार वालों ने बच्चे के अंगदान का सिद्धांत लिया और इस बारे में चिकित्सकों से बातचीत भी की, लेकिन चिकित्सकों ने कहा कि बच्चे की आंखों के अलावा किसी भी अंग का दान नहीं हो सकता है। इसके बाद बच्चे के दोनों कार्निया को दान करने का निर्णय परिजनों ने लिया। ऐसे में अहर्षि भले ही लोगों के बीच इस दुनिया में न रहे, लेकिन आंखों से वह दुनिया देख सकेगा।
साउथ दमदम नगरपालिका के चेयरमैन का ने कहा

चेयरमैन पाचू राय का कहना है कि नगरपालिका की तरफ से सफाई कर्मी तथा स्वास्थ्य कर्मी नियमित रूप से इलाके की सफाई करते है और मच्छर मारने की दवा का छिड़काव करते हैं। इसके साथ ही लोगों को डेंगू रोकथाम के प्रति जागरूक करते है परंतु यहां के लोग ही नगरपालिका के कर्मियों को कार्य में सहयोग नहीं करते हैं। उल्टा जब स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जांच के लिए जाते हैं तो उन्हें घर के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जाता। उन्होंने बताया कि कई बार जांच कार्य में हमलोगों को पुलिस का सहारा भी लेना पड़ता है। उन्होंने बताया कि साउथ दमदम नगरपालिका के तहत जनवरी से अभी तक 400 के करीब लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से 5 रोगियों की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपना कर्तव्य नहीं निभा रही हैं सीएम – मुकुल

कोलकाता : भाजपा के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने बंगाल में कैब के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर कहा आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

मुख्यमंत्री अपने कर्तव्य को निभाएं : राज्यपाल

कोलकाता : राज्यभर में नागरिकता संशोधित कानून (कैब) के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन और हिंसा के बीच ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर