फलकनुमा एक्सप्रेस के धक्के से रेलवे के 3 कर्मियों की हुई मौत

खड़गपुर : दक्षिण – पूर्व रेलवे के अंतर्गत खड़गपुर रेल मंडल में शनिवार को बालीचक व दुआं स्टेशन के बीच रेल ट्रैक पर काम कर रहे रेलवे के 3 गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी। मृतकों में खड़गपुर के कौशल्या निवासी नृपेन पाल, बुलबुलचट्टी के रहने वाले बापी नायक तथा कोलाघाट निवासी मानिक मंडल शामिल हैं। इसके अलावा इस हादसे में एक और गैंगमैन गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका नाम किसान बेसरा है। वह राधामोहनपुर स्टेशन के सामने ही रेलवे के क्वार्टर में रहता है। यह दर्दनाक हादसा शनिवार की सुबह 10 बजे के करीब हुआ है।
बताया जाता है कि रेलवे के चारों गैगमैन की ड्यूटी इस दिन बालीचक व दुआं स्टेशन के बीच लगायी गयी थी। सभी गैंगमैन इस दिन रेलवे ट्रैक पर ग्रीसिंग का काम कर रहे थे, लेकिन तभी उसी ट्रैक पर हावड़ा सिकंदराबाद फलकनुमा ट्रेन आ गयी। इसकी चपेट में आने से 3 गैंगमैन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए पहले खड़गपुर रेलवे मुख्य अस्पताल में लेकर आया गया, लेकिन उसकी स्थिति और भी ज्यादा खराब होने पर उसे इलाज के लिए कोलकाता के आमरी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। इधर, इस दुर्घटना के बाद रेलवे के अधिकारियों समेत जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे तथा हादसे की जांच पड़ताल की। घायल गैंगमैन को देखने के लिए डीआरएम भी रेलवे मुख्य अस्पताल में पहुंचे थे। वहीं पोस्टमार्टम हाउस के समक्ष गैंगमैन संग्राम कमेटी के नेता अनिल दास समेत काफी तादाद में लोग जुटे। अनिल दास ने आरोप लगाया कि रेलवे प्रशासन की ओर से सुरक्षा में लापरवाही बरते जाने के कारण ही यह हादसा हुआ है। वहीं खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम व जनसंपर्क अधिकारी आदित्य चौधरी ने घटना की सत्यता को स्वीकारते हुए कहा कि हादसे की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। इधर, इस हादसे में 3 गैंगमैन की मौत व एक गैंगमैन के घायल होने की इस दुःखद घटना को लेकर रेलवे के ट्रेड यूनियनों में शोक व्याप्त हो गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेरी लड़ाई किसी से नहीं, काम मेरी पहचान – फिरहाद हकीम

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पोर्ट विधानसभा चुनाव में मैं किसी को अपना प्रतिद्वंदी नहीं मानता हूँ। मेरी लड़ाई किसी से नहीं बल्कि मेरी खुद से है। आगे पढ़ें »

क्या आपको पता हैं न्यूड सोने के यह फायदे

नई दिल्ली : अगर आपसे सेहत को बेहतर रखने के तरीके अपनाने के बारे में कहा जाए तो बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोने आगे पढ़ें »

ऊपर