महानगर में चल रहे 3 अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 20 गिरफ्तार

कोलकाता : महानगर में चल रहे 3 अवैध कॉल सेंटरों का सीआईडी अधिकारियों ने भंडाफोड़ किया है। सीआीडी की टीम ने डलहौसी के मर्टिन बर्न बिल्ड‌िंग, बहूबाजार के सेट्रल प्लाजा बिल्ड‌िंग और पार्क स्ट्रीट के ओम टॉवर स्थित ऑफिस में चल रहे कॉल सेंटरों पर छापामारी की। छापामारी के दौरान सीआईडी अधिकारियों ने मौके से 20 लोगों को गिरफ्तार किया। अभियुक्तों के पास से 30 लाख रुपये नकद, एक कार, भारी संख्या में मोबाइल सिम और लैपटॉप जब्त किए गए हैं।
क्या है पूरा मामला
डीआईजी सीआईडी ऑपरेशन मिराज खालिद ने बताया कि गत 17 फरवरी को पुरुलिया के केंदा थाने में एक व्यक्ति ने ठगी की शिकायत दर्ज करायी थी। मामले की जांच के दौरान सीआईडी अधिकारियों को कोलकाता में चल रहे तीन अवैध कॉल सेटंर के बारे में पता चला। इन कॉल सेंटर के जरिए लोगों को इंश्योरेंस पॉलिसी में निवेश करने ज्यादा मुनाफा और सस्ते ब्याज दर पर बैंक लोन दिलाने की बात कहकर लोगों से लाखओं रुपये की ठगी की जाती थी। डीआईजी सीआईडी ऑपरेशन ने बताया कि गुरुवार की दोपहर से देर रात तक चला। सीआईडी अधिकारियों ने गुरुवार की दोपहर डलहौसी के मार्टिन बर्न बिल्ड‌िंग के तीसरे तल्ले पर स्थित कमरे, सेंट्रल प्लाजा के दूसरे तल्ले और पार्क स्ट्रीट इलाके के एक ऑफिस में छापामारी की। छापामारी के दौरान अधिकारियों को पता चला कि वहां पर अवैध तरीके से कॉल सेंटर चल रहे हैं। सीआईडी अधिकारियों के अनुसार संदीप विश्वास नामक व्यक्ति इस ठगी के गोरखधंधे को चला रहा था। सीआईडी अधिकारियों ने गिरफ्तार सभी अभियुक्तों को 13 मई को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिनों तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति को लेकर राज्य भर में विपक्ष का प्रदर्शन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति के विरोध में राज्य भर में माकपा की ओर से विक्षोभ दिखाया गया। इसके अलावा एकाधिक वाम छात्र आगे पढ़ें »

ऊपर