चांदनी चौक में 3 घण्टे की बिक्री एक टॉर्च

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : चांदनी चौक में मंगलवार को दुकानें तो खुलीं मगर ग्राहकों की संख्या काफी कम रही। यहां भी दुकानदारों का कहना था कि दुकानों को खोलने का समय बढ़ाया नहीं गया और परिवहन के साधन नहीं किये गये तो फिर स्थिति में सुधार नहीं आ सकेगा। मंगलवार काे बिक्री का आलम यहां कुछ यूं रहा कि एक दुकानदार ने कहा कि दोपहर 12 से 3 बजे तक उनके यहां केवल एक टॉर्च की बिक्री हुई।
दुकानदारों ने कहा, 3 घण्टे काफी कम
बांसद्रोणी से आये दुकानदार संजय झा ने कहा कि दुकान खुली नहीं कि बंद करनी पड़ रही है। आने – जाने में जहां 20 रुपये खर्च होते, उसके बदले 100 रु. खर्च हो रहे हैं। मैं अपने दोस्त के साथ यहां आया, लेकिन समझ में नहीं आता कि ऐसा कब तक चलेगा। हालांकि दुकानें तो खोलेंगे ही। इसी तरह एक और दुकानदार तरुण ने कहा, ‘केवल मरम्मत का काम कर रहा हूं। दुकान अगर शाम को खोलने दी जाए तो फिर कुछ ग्राहक आयेंगे। हालांकि अभी ताे बहुत कम ग्राहक आ रहे हैं। यहां 3 स्टाफ हैं, लेकिन अभी केवल एक ही स्टाफ आ पा रहे हैं।’ दुकान का आधा शटर गिराकर बैठे एक दुकानदार ने कहा, ‘अभी बिक्री ना के बराबर हो रही है। परिवहन नहीं चलेगा तो फिर काफी समस्या होगी।’ दुकानदार यासीर आलम ने कहा, ‘बिक्री की हालत कुछ ऐसी है कि दोपहर 12 से 3 बजे तक केवल एक टॉर्च की बिक्री हुई है। ’
3 बजते ही दुकानों के शटर गिरे
3 बजते ही दुकानों के शटर दुकानदारों ने गिराने चालू कर दिये। वहीं कुछ जगहों पर पुलिस को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। कहीं-कहीं 3 बजे के बाद भी दुकानें खुली हुई थीं जिन्हें पुलिस ने आकर बंद कराया।
दुकानें खुलने से मिली राहत
कनफेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रेड एसोसिएशन (सीडब्ल्यूबीटीए) के अधीन लगभग 25,000 दुकानें आती हैं। इसके अध्यक्ष सुशील पोद्दार ने बताया कि दुकानें खुलने से बड़ी राहत मिली है। कम से कम जो दुकानदार दुकानें खोल पायेंगे, उनके लिए तो यह काफी अच्छा है। आगे कोरोना के मामले जिस तरह कम होंगे, उसी के अनुसार और राहत मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर पीना शुरू कर दें यह एक चीज, मिलेंगे चमत्कारिक लाभ

नई दिल्ली : अगर आपको तनाव रहता है और शारीरिक कमजोरी महसूस होती है तो ये खबर आपके काम आ सकती है। आज हम आपके आगे पढ़ें »

वैक्सीन लेने के बाद ही चार लोग बन गेए मैग्नेट मैन

सिलीगुड़ी, आसनसोल व नदिया में मिला मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद नासिक के एक व्यक्ति में मैग्नेटिक प्रभाव दिखा था। आगे पढ़ें »

ऊपर