जंक्शन से 4 किलो सोना के साथ 3 गिरफ्तार

सोना को गुवाहाटी से सिलीगुड़ी, कोलकाता होकर चेन्नई ले जाने की थी योजना
सिलीगुड़ी: केन्द्रीय राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआराई )की टीम ने चेन्नई तस्करी से पहले सिलीगुड़ी जंक्शन से 4 किलो 482 ग्राम सोना के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया। जानकारी मिली है कि विदेशी मूल के सोना को गुवाहाटी से लाया गया था। घटना में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शेखर (37), त्यागाराजन(32), श्रीकांत शांथी विराना (39) के रूप में की गई है। तीनों तामिलनाडु के रहने वाले है। तीनों को डीआराई ने मंगलवार सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया। जब्त सोना का वर्तमान बाजार मुल्य 2 करोड़ 15 लाख 51 हजार 852 रुपये बताया गया है।
डीआरआई सूत्रों की माने तो 1.66 ग्राम वजनी सोने के 27 बिस्कुट को इंडो म्यानमार के रास्ते भारत पहले गुवाहाटी लाया गया। जिसके बाद सिलीगुड़ी से कोलकाता होकर सोना को चेन्नई ले जाने की योजना थी। गुप्त सूत्रों को काम पर लगाकर डीआरआई की टीम ने सिलीगुड़ी जंक्शन के तेंजिंग नोर्गे बस स्टैड के पास घात लगाया। तीनों जैसी ही कोलकाता जाने के लिए बस पकड़ने के उद्देश्य से जंक्शन पर आये। डीआरआई ने उन तीनों को पकड़ लिया। पहले तीनों ने तस्करी के बात से मना कर दिया। हिरासत में लेकर तलाशी करने के बाद उन तीनों के पास से बरामद हुई ट्रॉली बैग से डीआरआई ने सोने के बिस्कुट को बरामद किया। चकमा देने के लिए तस्करों ने ट्रॉली बैग के अंदर 9 की संख्या में विदेशी मूल के सोने के 27 बिस्कुट को टेप में लपेट कर छीपाकर रखा था। मौके से डीआरआई की टीम ने कस्टम एक्ट 1962 अंडर सेक्शन 104 के तहत तीनों को गिरफ्तार कर लिया। डीआरआई ने उन सोना को भी जब्त कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गंगा को प्रदू्षित होने से बचाना है : फिरहाद

अब तक लगभग 1700 मूर्तियों का किया गया विसर्जन कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए किया जा रहा है प्रतिमाओं का विसर्जन कोलकाता : दुर्गापूजा खत्म होने के आगे पढ़ें »

ऊपर