नए साल की पूर्व संध्या पर मेट्रो में 3.64 लाख यात्री हुए सवार

कोलकाताः नए साल की पूर्व संध्या पर मेट्रो रेलवे ने नया कीर्तिमान यात्री संख्या में हासिल किया है। नए साल की पूर्व संध्या पर यानी कि 31 दिसंबर को 3,64,539 यात्रियों ने मेट्रो की सवार की। इस दिन मेट्रो उपयोगकर्ताओं को पूरा करने के लिए कुल 276 सेवाएं चलाई गईं। 31 दिसंबर को दमदम में सबसे ज्यादा 49,484 लोगों की भीड़ दर्ज की गई। एस्प्लानेड ने 27,276 फुटफॉल दर्ज किया, उसके बाद रवींद्र सदन ने 23,881 फुटफॉल दर्ज किया। पार्क स्ट्रीट में 15,851 फुटफॉल दर्ज किया गया। बेहतर सेवाएं प्रदान करने और यात्री सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, मेट्रो रेलवे ने पार्क स्ट्रीट, मैदान, एस्प्लानेड और दक्षिणेश्वर स्टेशनों पर अतिरिक्त आरपीएफ अधिकारियों और कर्मचारियों को तैनात करके अपनी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया था। महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिला आरपीएफ कर्मचारियों को भी तैनात किया गया था। यात्रियों से सभी स्टेशनों पर लाउड हैलर और पब्लिक एड्रेस सिस्टम की मदद से सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध करते हुए नियमित घोषणाएं की गईं। स्टेशन के कर्मचारियों ने भी यात्रियों से मास्क ठीक से पहनने का अनुरोध किया। अतिरिक्त बुकिंग काउंटर दक्षिणेश्वर और एस्प्लानेड स्टेशन पर खोले गए थे। यात्रियों को उचित मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर पर्याप्त संख्या में कर्मचारियों को तैनात किया गया था। मेट्रो यात्रियों ने नए साल की पूर्व संध्या पर मेट्रो रेलवे द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं पर संतोष व्यक्त किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर