3 दिवसीय बंगाल दौरे में उत्तर व दक्षिण बंगाल के बीएसएफ कैम्पों का दौरा करेंगे शाह

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 4 मई की रात पश्चिम बंगाल में आने की बात है। सूत्रों की मानें तो अगले दिन यानी 5 मई को अमित शाह उत्तर 24 परगना के हांसनाबाद स्थित बीएसएफ कैम्प का दौरा कर सकते हैं। इसी दिन गृह मंत्री अमित शाह कूचबिहार के तीन बीघा कॉरिडोर के बीएसएफ कैम्प में जा सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि अमित शाह उत्तर व दक्षिण बंगाल के बीएसएफ कैम्पों का दौरा करने के साथ ही बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अहम बैठकें कर सकते हैं। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार, 5 तारीख को अमित शाह हांसनाबाद के बाजार पोस्ट में जाएंगे। वह 6 फ्लोटिंग बीओपी यानी पानी पर तैरने वाली सीमा चौकियों का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद अमित शाह के आईसीपी पेट्रापोल में जाने की बात है जिसके पास ही हरिदासपुर में शाह बीएसएफ के म्यूजियम की आधारशिला रखेंगे। यहां उल्लेखनीय है कि हाल में पश्चिम बंगाल में बीएसएफ का दायरा भी बढ़ाया गया था जिसके बाद पहली बार गृह मंत्री यहां आ रहे हैं। ऐसे में बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर शाह कुछ अहम दिशा-निर्देश दे सकते हैं। कूचबिहार तीन बिघा कॉरिडोर के बाद शाह सिलीगुड़ी में जनसभा कर सकते हैं। 5 की रात को ही अमित शाह के कोलकाता लौटने की संभावना है। वहीं अगले दिन यानी 6 तारीख को भाजपा के सभी जिलाध्यक्षों व नेताओं के साथ गृह मंत्री के बैठक करने की बात है। इस दिन ही वह कोलकाता लौट जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ज्ञानवापी मस्जिद: जुमे की नमाज से पहले अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की अपील, वुजूखाने पर कही ऐसी बात

वाराणसीः ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई आज (शुक्रवार को) दोपहर 3 बजे सुप्रीम कोर्ट में होगी। इस बीच, अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने लोगों से आगे पढ़ें »

ऊपर