28 दिन की नवजात ने निगल ली थी नोज रिंग

एसएसकेएम के डॉक्टरों ने सर्जरी कर निकाला
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः एसएसकेएम हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने एक 28 दिन की नवजात को नवजीवन दिया है। दरअसल खेलते समय नवजात ने नोज ‌रिंग निगल ली थी। उसकी उम्र महज 28 दिन है। ऐसे में परिजन परेशान हो गए। नवजात को पहले मुर्शिदाबाद के अस्पताल में लेकर जाया गया था। इसके बाद उसे बचाने के लिए मुर्शिदाबाद से कोलकाता लाया गया। नोजर रिंग निगलने के बाद बच्ची की हालत गंभीर हो गई थी। एसएसकेएम अस्पताल में नवजात को निओनेटल विभाग के सर्जरी विभाग के सर्जन डॉक्टर दीपांकर रॉय के पास लाया गया। उन्होंने एंडोस्कोपी की और नोज रिंग को निकाल लिया। फिलहाल बच्ची स्वस्थ है।
जटिल थी सर्जरी
डॉक्टर दीपांकर राय के अनुसार सर्जरी काफी जटिल थी। इसकी वजह है कि यह मामला केवल 28 दिन की बच्ची से जुड़ा था। यह नोज रिंग बच्ची के गले में अटक गया था। मुर्शिदाबाद से नवजात को लेकर परिजन गुरुवार को एसएसकेएम अस्पताल में पहुंचे। डॉ. दीपांकर राय ने कहा कि यह नोज रिंग बच्ची के शरीर के किसी अन्य हिस्से में भी जा सकता था। ऐसे में समय पर सर्जरी कर इसे निकालना आवश्यक था। इसके निकलने के बाद परिजनों के चेहरे पर मुस्कान है। साथ ही वह डॉक्टरों का धन्यवाद दे रहे हैं। डॉ. राय ने कहा कि जरूरत है कि लोग जागरूक रहें। किसी बच्चे के हाथ में ऐसी चीजें न दें जो कि भूलवश वह निगल ले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

1 अगस्त से ATM से पैसे निकालने पर देना होगा ज्यादा चार्ज

नई दिल्ली : एक अगस्त से देशभर में कई बदलाव होने वाले हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा। इसलिए जरूरी है आगे पढ़ें »

लीवर को हेल्दी रखने के लिए पिएं गन्ने का जूस

ब्रेकिंगः बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान

अश्लील वीडियो बनाने व उसे सर्कुलेट करने के मामले में मॉडल व फोटोग्राफर कोलकाता से अरेस्ट

सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु, कल ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगी मुकाबला

ब्रेकिंगः घर-घर वैक्सीनेशन को लेकर फिरहाद का बड़ा बयान

ओलंपिक्स में हुई दुर्घटना में अमेरिकी बीएमएक्स रेसर कॉनर फील्ड्स के मस्तिष्क में बहा खून

यूपी गेट पर राकेश टिकैत करते रह गए इंतजार, बिना मिले ही बंगाल लौटी ममता

क्लास 6 में पढ़ने वाले लड़के ने गेम में ₹40,000 गंवाने के बाद की खुदकुशी

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी

ऊपर