28 को शाह के साथ मंच साझा कर सकती हैं ममता

कोलकाता : आगामी 28 फरवरी यानी शुक्रवार काे ओडिशा के भुवनेश्वर में पूर्वांचल राज्यों की सुरक्षा काे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक बुलायी है। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है। संभवतः मुख्यमंत्री इस बैठक में शरीक होने के लिए भुवनेश्वर जा सकती हैं। बैठक में पूर्वांचल के 5 राज्यों ओडिशा, झारखण्ड, पश्चिम बंगाल, बिहार और सिक्किम के मुख्यमंत्रियाें काे बुलाया गया है। यहां उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में भी पूर्वांचल राज्यों की बैठक तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलायी थी। उस समय यह बैठक नवान्न में बुलायी गयी थी। हालां​कि इस बार की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। इसका कारण है कि हाल में पास हुए सीएए कानून का सबसे अधिक विरोध उत्तर – पूर्व के राज्यों में ही हुआ जिसमें बंगाल भी शामिल है। वहीं राज्य की मुख्यमंत्री भी लगातार सीएए का विरोध करती आ रही हैं जबकि गृह मंत्री अमित शाह पहले ही यह स्पष्ट कर चुके हैं कि किसी हाल में कानून को वापस नहीं लिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर