स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए कुछ दिनों में ही 26 हजार आवेदन

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने गत महीने ही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को लांच किया था जिसके तहत उच्च शिक्षा की पढ़ाई के लिए स्टूडेंट को 10 लाख तक का लोन सहजता के साथ मिलेगा। इसके लांच के कुछ ही दिनों में 26 हजार आवेदन किया गया है। सूत्रों के मुताबिक स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए जितने आवेदन मिले है उससे राज्य सरकार काे 1400 करोड़ का खर्च आयेगा। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि आवेदकों की संख्या में अधिक से अधिक इजाफा होगा। शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने बताया कि राज्य में पढ़ाई के लिए 19946 और राज्य के बाहर पढ़ाई के लिए 5699 आवेदन किया है। उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी ने गत 10 जून को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को लांच किया था। 10 लाख तक का लोन ले सकेंगे तथा इसके लिए कोई गारंटर नहीं लगेगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि 9 जुलाई तक कुल 25647 आवेदन मिले। उन्होंने कहा कि इससे स्टूडेंट को उच्च शिक्षा की पढ़ाई में काफी सहुलियत होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

एक्सपर्ट ने जागरूक रहने की दी सलाह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड काल के बीच अचानक बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस के मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर