लॉकडाउन और उसके बाद के समय चक्र काे दर्शा रहा है 25 पल्ली

 


कोलकाता :
लॉकडाउन में कई महीनों तक लोग घरों में रहे। कैसा था उस दौरान लोगों का जीवन। मानसिक स्थिति से लेकर आर्थिक स्थिति। लॉकडाउन के बाद जब थोड़ी रियायत मिली और लोग बाहर निकले तो लोगों की दिनचर्या और उसके बाद अब तक लोग किन परिस्थियों का सामना कर रहे हैं, इन सभी को थीम के रूप में भरपूर दिखाने की कोशिश कर रही है खिदिरपुर की 25 पल्ली। दक्षिण कोलकाता के बड़े पंडालों में से एक 25 पल्ली हर बार ही अपनी थीम के जरिये कुछ अलग करने की कोशिश करती है। इस बार की इनकी थीम ‘विश्वास विषय 2020’ भी चर्चा में बनी है।
पंडाल को ऐसे बनाया गया है आकर्षक
लॉकडाउन के समय को थीम के रूप में जीवंत दिखाने की कोशिश के तहत एक बड़े ताले को दिखाया गया है। लोग कैसे  अपने घरों में ही उस दौरान रह रहे थे, इसे दिखाने के लिए पंडाल के भीतर कई छोटे – छोटे काठ से बने घरों को बनाया गया है और बाहर से ताले झूल रहे हैं। लाॅकडाउन के बाद जब स्थिति थोड़ी सामान्य हुई तो माइकिंग के जरिये कोविड को लेकर माइकिंग की जाती थी। उसे दर्शाने के लिए एक ऑटो को भी पंडाल में रखा गया है। सामाजिक संस्थाओं द्वारा बांटी जा रही राहत सामग्रियां भी थीम में दिखायी गयी। समय चक्र कैसे बदलता गया, इस दर्शाने के लिए घूमते हुए पहियों को दिखाया गया है।
श्रद्धालुओं के लिए ये व्यवस्थाएं
क्लब के असिस्टेंट सेक्रेटरी सैकत मित्रा ने बताया कि हमलोगों ने पहले से ही कोविड 19 को ध्यान में रखकर पंडाल को ऐसे बनाया है कि सारे नियमों को मानते हुए श्रद्धालु दूर से भी प्रतिमा को देख सकें। वहीं घर से पूजा पंडाल को देखने के लिए 25 पल्ली अपने सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विराट अच्छे कप्तान लेकिन रोहित उनसे बेहतर : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की आगे पढ़ें »

साढ़े चार महीनों में 22 कोविड-19 जांच करायी : गांगुली

मुंबई : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने आगे पढ़ें »

ऊपर