बंगाल में 25-30 लाख वर्ग फुट भंडारण क्षेत्र का विकास होगा

नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल में अगले तीन साल के दौरान 25 से 30 लाख वर्गफुट नया भंडारण क्षेत्र (गोदाम) बनेगा। रीयल्टी क्षेत्र की सलाहकार वेस्टियन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ई-कॉमर्स कंपनियों की बढ़ती मांग को पूरा करने लिए राज्य में भंडारण क्षेत्र में 750 करोड़ रुपये का निवेश होगा।

अमेरिका की रीयल्टी क्षेत्र की सलाहकार की रिपोर्ट ‘लुकिंग ईस्ट: वेयरहाउसिंग इन कोलकाता’ में कहा गया है कि कोलकाता और आसपास के इलाकों में फिलहाल 1.72 करोड़ वर्ग फुट का संगठित भंडारण क्षेत्र है। यह देश के शीर्ष आठ शहरों में कुल गोदामों का करीब 10 प्रतिशत है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगले 18 से 36 माह के दौरान राज्य में 750 करोड़ रुपये के निवेश से 25 से 30 लाख वर्ग फुट भंडारण क्षेत्र का विकास होगा। इनमें से 80 प्रतिशत भंडारण क्षेत्र की आपूर्ति कोलकाता और आसपास के इलाकों पर केंद्रित होगी।

वेस्टियन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ)-एपी))एसी श्रीनिवास राव ने कहा कि कोविड-19 संकट एक महामारी है, इसके बावजूद इसने कई क्षेत्रों के लिए अवसर पैदा किए हैं। इनमें देश का भंडारण क्षेत्र भी शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

16 साल में कई बड़े ब्रांड्स की चहेती बन गई श्री श्याम एग्रो

श्री श्याम एग्रो बायोटेक (Shri Shyam Agro Biotech) प्रा. लि. के डायरेक्टर रोहित खेतान एमबीए हैं। उनके पास उद्योग-व्यापार का 22 वर्षों से अधिक का आगे पढ़ें »

8 बेड की यूनिट से 4 मल्टी-स्‍पेशियलिटी अस्पतालों का रूप ले चुका है आईएलएस

अमेरिका की सर्जिकल रिव्यू कमेटी द्वारा सर्जन ऑफ एक्सीलेंस से नवाजे गए डॉ. ओम टांटिया ने 1999 में कोलकाता में लैप्रोस्कोपिक यूनिट स्‍थापित करने का आगे पढ़ें »

ऊपर