24 घण्टे में 8 नर्सों, 3 डॉक्टरों में कोरोना पॉजिटिव

संदीप त्रिपाठी, कोलकाताः राज्य के विभिन्न हिस्सों में डॉक्टर, नर्स व स्वास्थ्यकर्मियों में भी कोरोना पॉिजिटिव मिलने से पूरे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप सा है। नए सिरे से कोलकाता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के एक जूनियर डॉक्टर में कोरोना पॉजिटिव मिला है। वहीं यहां की चार नर्सों में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह नर्सें प्रसूता विभाग में काम करती थीं। इसके अलावा गार्डनरीच के हॉस्पिटल में तीन नर्सों में कोरोना पॉजिटिव मिला है। दूसरी ओर उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर के बी.एन. बोस अस्पताल की एक महिला डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि की गई है। यहां के डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ सहित 80 लोगों को क्वारंटाइन में भेजा गया है। इसके अलावा आरजी कर मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के एक डॉक्टर, नर्स व एक स्वास्थ्य कर्मी में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इससे यहां फिर से कर्मियों में खौफ है।
कोरोना वॉरियर्स हो रहे कोरोना का शिकार
मरीजों या स्वास्थ्य कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य के 05 अस्पताल प्रभावित हुए हैं। इसमें शामिल हैं:
अस्पताल-मेडिकल कॉलेज, बीएन बोस अस्पताल,आरजी कर
पॉजिटिव -12,01,03
क्वारंटाइन में -60,80,50

बेलगछिया बस्ती में रैपिड टेस्ट में 2 लोगों में मिले कोरोना के लक्षण
कोलकाता नगर निगम के 3 नं. वार्ड में एक बड़े हिस्से में फैली बेलगछिया बस्ती में गत सोमवार को रैपिड टेस्ट किया गया था जिसमें 2 लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। इस बस्ती में लगभग 30,000 लोग रहते हैं। बस्ती में 14 लोगों का रैपिड टेस्ट किया गया था। कंटेनमेंट जोन है बेलगछिया बेलगछिया की उक्त बस्ती उत्तर कोलकाता के कंटेनमेंट जोन में है। ऐसे में वहां कई दिनों पहले से ही बैरिकेड लगाकर विभिन्न एंट्री प्वाइंट्स सील कर दिये गये हैं। इसके अलावा कुछ पुलिस कर्मी इलाके की निगरानी में हमेशा तैनात रहते हैं। कुछ दिनों पहले ही पूरे इलाके को सैनिटाइज भी किया गया। वहीं राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट में पॉ​​जिटिव आये लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव घोषित करने से पहले उनके स्वैब टेस्ट की आवश्यकता होती है।’ राज्य भर में अब तक कुल 220 रैपिड टेस्ट हुआ है। बेलगछिया बस्ती में 14 और हावड़ा में 64 के रैपिड टेस्ट हुआ है। इधर क़ल रैपिड टेस्ट फिलहाल कहीं नहीं होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टर्निंग ट्रैक पर फाइनल का टिकट कटाने उतरेगा भारत

टीम इंडिया को सिर्फ एक ड्रॉ की जरूरत, इंग्लैंड रेस से बाहर अहमदाबाद : पिछले दो मैचों में दबदबा बनाने में सफल रहा भारत गुरुवार से आगे पढ़ें »

पिच के आलोचकों को कोहली की दो टूक, कहा-न्यूजीलैंड में 3 दिन में हारे, तब कोई नहीं बोला

अहमदाबाद : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली तीसरे पिंक बॉल टेस्ट के दौरान अहमदाबाद पिच को लेकर अपनी राय पर अडिग हैं। उनका आगे पढ़ें »

ऊपर