24 घंटे में आ सकता है चक्रवाती तूफान, दीघा में सतर्क किया गया लोगों को

दीघा : आगामी चौबीस घंटों तक चक्रवाती तूफान के कारण तेज बारिश की आने की आशंका को देखते हुये पूर्व मिदनापुर जिले के दीघा व तटवर्तीय इलाके में सतर्कता जारी की गयी है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तुफान उठने के कारण पूर्व मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, झाड़ग्राम समेत दक्षिण बंगाल में मंगलवार की रात से ही मौसम खराब हो गया है। उन इलाकों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवाएं चल रही हैं। साथ ही साथ रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है। खराब मौसम की सूचना मिलते ही पूर्व मिदनापुर की पुलिस और दीघा पुलिस प्रशासन ने मंगलवार की शाम से ही जिले भर के समुद्र तट से सटे ओल्ड दीघा, न्यू दीघा, मंदारमणि और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क कर दिया है। समुद्र से सटे हुए सभी इलाको में माइकिंग कर इसकी सूचना लोगों को दी गयी है। दीघा पर्यटन स्थल पर पर्यटकों को समुद्र में जाने के लिए मना कर दिया गया है। वही मछुआरों को भी गुरुवार तक समुद्र में मछलियां पकड़ने जाने पर रोक लगा दी गयी है। दीघा समुद्र तट पर पुलिस और गोताखोरों की टीम को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की सतर्कता बरती जा रही है जिससे कि चक्रवाती तूफान से किसी प्रकार से जान माल की हानि न हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर