चेहरे पर तकिया पड़ने से 23 दिन की बच्ची की हुई मौत

बच्ची के छटपटाने पर बगल में सो रही मां की नींद खुली
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सारे दिन की थकावट के बाद रात भर जागना पड़ता है। नयी मां का कष्ट काफी तकलीफदेह है। बच्चे को सुलाने के दौरान कई बार मां को नींद आ जाती है। मां के सोने के दौरान ही बच्चे को कितना बड़ा नुकसान हो सकता है, इसका उदाहरण शनिवार को प्रगति थाना इलाके में घटी घटना ने प्रमाण कर दिया है। बिस्तर पर मां के बगल में ही 23 दिन की नवजात सो रही थी। इस दौरान चेहरे के ऊपर तकिया पड़ने से सांस रुकने से बच्ची की मौत हो गयी। इस घटना के बाद प्रगति मैदान के ऊंचूपोटा इलाके में शोक की लहर व्याप्त है। ऐसे में बच्ची की मौत दुर्घटनावश हुई या फिर इसके पीछे कोई और कारण है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले ही अर्पणा दास अपने 23 दिन की बच्ची को लेकर प्रगति मैदान इलाके में स्थ‌ित अपने मायके आयी थी। उसका ससुराल मध्यमग्राम में है। शनिवार को मायके में ही बच्ची को अपने बगल में लेटाकर वह सो रही थी। थकावट के कारण अर्पणा को नींद आ गयी और वह सो गयी। इस बीच बच्चे की नींद खुल गयी और वह छटपटाने लगी । बच्ची के शरीर पर चादर था। अर्पणा के परिजनों के अनुसार इस दौरान ही उनकी बेटी की नींद खुली तो उसने देखा कि बच्ची छटपटा रही है। उसके चेहरे के ऊपर तकिया पड़ा हुआ था। बच्ची को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। आनन-फानन में उसे सीएनएमसी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ऐसे में सवाल उठता है कि कैसे बच्ची के सिर पर तकिया पड़ा ? बच्ची के छटपटाने पर मां की नींद क्यों नहीं खुली? क्यों मां को बच्ची के छटपटाने की भनक पहले नहीं लगी? हालांकि पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि दुर्घटनावश ही बच्ची की मौत हुई है। परिजनों के अनुसार अर्पणा और उसकी बेटी एक साथ सो रहे थे। हमें लगा कि बच्ची को सुलाने के बाद अर्पणा भी थोड़ा आराम कर रही है। हालांकि अचानक बच्ची को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उसे अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं संतान को खोने के बाद मृत मां ने बात करने की क्षमता खो दी है। बीच-बीच में वह बेहोश हो जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चेहरे पर जल्दी से चाहिए ग्लो तो दही में मिलाकर लगाएं ये चीज, चमक उठेगा चेहरा

कोलकाता : अगर आप चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहती हैं तो ये खबर आपकी मदद कर सकती है। हम देखते हैं कि फेस्टिव सीजन आगे पढ़ें »

ऊपर