आज से 208 मेट्रो सर्विसेज, पिक ऑवर्स में 6 मिनट के अंतराल में चलेगी मेट्रो

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज यानी सोमवार से 208 सर्विसेज के साथ मेट्रो को चलाया जाएगा, ताकि आम लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। क्योंकि शुक्रवार को जब मेट्रो की परिसेवा को आम लोगों के लिए शुरू किया गया था तो उस समय मेट्रो की सर्विसेज 192 थी। इसमें कहीं भी सोशल डिस्टेसिंग नहीं थी। लोगों की ज्यादा भीड़ देखने को मिली थी। इसके बाद मेट्रो ने सर्विसेज को बढ़ाने एवं ट्रेनों के बीच के अंतराल को कम करने का निर्णय लिया। इस विषय में मेट्रो के जीएम मनोज जोशी ने सन्मार्ग को बताया कि सोमवार सप्ताह का पहला दिन है ऐसे में ज्यादा लोग ऑफिसों में आना जाना करते हैं। लोगों की भीड़ अधिक होती है। इस तरीके से यात्री को कोई परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान रखते हुए मेट्रो की 16 सर्विसेज को बढ़ाकर 192 की जगह 208 कर दी गई है। इसके साथ ही पिक आवर्स के दौरान मेट्रो की सर्विसेस के बीच के अंतराल को दो मिनट और कम कर दिया गया है। इसके पहले मेट्रो की जो सर्विसेस थी वह 8 मिनट के अंतराल पर चलती थी। अब आज से सर्विसेज बढ़ाने के साथ मेट्रो के बीच के अंतराल को भी कम दिया गया है लेकिन यह अंतराल केवल पिक आवर के दौरान ही है। उन्होंने बताया कि सुबह 9 बजे से 11.30 के बीच छह मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी। वहीं बाकी समय ट्रेनों के बीच अंतराल 8 मिनट का ही होगा। इसके बाद शाम 5.30 से करीब 7.30 बजे तक फिर से 6 मिनट का अंतराल होगा। बाद में शाम को करीब 7.30 से 9 बजे के बीच ये अंतराल फिर 8 मिनट का हो जाएगा। मेट्रो की पहली सर्विसेज दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष के बीच सुबह 8 बजे, दमदम से कवि सुभाष के बीच सुबह 8 बजे, कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर के बीच सुबह 8 बजे एवं कवि सुभाष से दमदम के बीच सुबह 8 बजे होगी। वहीं अंतिम सर्विसेज दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष के बीच शाम 19.48 बजे, दमदम से कवि सुभाष के बीच शाम 8 बजे एवं कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर के बीच शाम 8 बजे होगी और अंतिम मेट्रो अपने गंतव्य में 9 बजे पहुंचेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्टाफ स्पेशल ट्रेन में आम यात्री भी चढ़े

हुगली : लॉकडाउन की वजह से राज्य में लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद है। स्टाफ स्पेशल ट्रेनें चल रही है जिसमें आम यात्रियों को यात्रा आगे पढ़ें »

ऊपर