कोलकाता के 202 साल पुराने स्कूल में शुरू होगी अंग्रेजी की पढ़ाई

hindu school

कोलकाता : कोलकाता के 202 साल पुराने हिंदू स्कूल में अब प्राथमिक स्तर पर अंग्रेजी माध्यम वर्ग में अध्यापन शुरू होगा। बताया जा रहा कि इसके लिए राज्य सरकार से अनुमति मिल गई है। स्कूल शिक्षा आयुक्त सौमित्र मोहन ने शुक्रवार को स्कूल के प्रधानाध्यापक को लिखे पत्र में कहा कि अगले अकादमिक वर्ष से बांग्ला-माध्यम के साथ साथ अंग्रेजी-माध्यम वर्ग में अध्यापन शुरू करने की मंजूरी मिल गई है।

हिंदू स्कूल शीर्ष सरकारी संस्थानों में शुमार है

बता दें कि हिंदू स्कूल शीर्ष सरकारी संस्थानों में शुमार है। इसकी स्थापना 1817 में स्कॉटलैंड के समाजसेवी डेविड हेयर, विद्वान एवं विचारक राधाकांत देब और जाने माने शिक्षाविद वैद्यनाथ मुखर्जी एवं अन्य ने की थी। पत्र में लिखा है कि नये वर्ग की शुरुआत मौजूदा संसाधन के साथ की जा सकती है और अगर स्कूल प्रशासन को लगता है कि उसे अतिरिक्त आवश्यकता है तो उसकी विस्तृत जानकारी एक सप्ताह के समय में स्कूल शिक्षा विभाग को दे दी जाए।

शिक्षा मंत्री ने कही थी यह बात

गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इससे पहले कहा था कि सरकारी स्कूलें अगले सत्र से अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान करेंगी ताकि छात्र उस भाषा में निपुण हो सकें और निजी अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ाने में अक्षम लोगों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर