टोटो ठग गिरोह के 2 सदस्यों को किया गया गिरफ्तार

बुजुर्ग महिलाओं को बनाते थे अपना शिकार
नोट का बंडल फेंककर फंसाने थे अपने जाल में
बारासात : बारासात थाने की पुलिस ने पिछले कुछ महीनों से मिल रही अद्धभुत ठगी की शिकायताें पर छानबीन करते हुए जगह-जगह घूमने वाले 2 टोटो ड्राइवरों पर नजर रखी और शुक्रवार को उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों के नाम प्रियलाल आचार्य (54) व ​​त्रिनाथ कीर्तनिया (60) बताया गया है। पुलिस ने उनके पास से कुछ रुपये और 2 टोटो को भी बरामद कर लिया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद की गयी प्राथमिक पूछताछ में जो सामने आया वह पुलिस के लिए भी चौंकाने वाला था। अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि वे लोग कुल 4 सदस्य हैं जो कि टोटो ड्राइविंग करने के साथ ही अंचल में रोजाना आना-जाने करने वाली बुजुर्ग महिलाओं और पुरुषों पर नजर रखते हैं। उन्होंने बताया​ कि वे अपने पास रुपयों को एक बंडल भी रखते हैं जो जिसके ऊपर में असली जबकि नीचे कागज रहता है। वे बुजुर्ग महिलाओं के आसपास पहले रुपयों को वह बंडल रख देते हैं और उन्हीं से पूछते हैं कि क्या वह रुपये उनके हैं। बताया गया है ​कि कोई रुपये उनके होने से मना कर देती थी तो कोई पैसों की लालच में उन्हें कहती थी कि हां यह उनके रुपये हैं जिसके बाद ही वे टोटो ड्राइवर उन्हें रुपये देकर उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने को कहकर उन्हें टोटो में चढ़ाकर एक निर्जन स्थान पर ले जाते हैं। उनके जाल में फंस चुकी महिला को बाद में वे चाकू दिखाकर अथवा झूठे मामले में फंसाने को कहकर उनके रुपये, गहने छीन लेते थे। वहीं इस तरह से ही रुपयों को लालच दिखाकर उन्होंने कई बुजुर्गों को भी ठगा है। इस तरह ही मिली कई शिकायतों पर हरकत में आयी पुलिस ने आखिरकार इन अधेड़ उम्र के ठगबाजों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों को शुक्रवार ही बारासात कोर्ट में पेश कर पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं इन अभियुक्ताें से पूछताछ के जरिये पुलिस उनके दो और साथियों की भी तलाश में जुट गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आधी रात अनजान लड़के को बुलाया घर फिर हुई…

नई दिल्ली : कई बार जोश में व्यक्ति ऐसी गलतियां कर बैठता है जिसका बाद में पछतावा होता है। एक महिला के साथ भी कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर