हाड़वा में दो गुटों के बीच घमासान में 2 की जान गयी

तृणमूल के शहीद दिवस कार्यक्रम के दौरान ही शुरू हुआ संघर्ष
इलाके में भारी तनाव, 2 गिरफ्तार, 4 और भी गंभीर रूप से घायल
बशीरहाट : बशीरहाट अंचल के हाड़वा थाना अंतर्गत मिनाखां विधानसभा के तहत मोहनपुर ग्राम पंचायत के मोहनपुर ग्राम में शहीद दिवस पालन कार्यक्रम के दौरान ही दो गुटों में हुए विवाद ने घमासान रूप ले लिया। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी व बमबारी में 60 साल की लक्ष्मीबाला देवी व 28 साल का सन्नायी सरदार की मौत हो गयी जबकि गोली लगने से 4 और गंभीर रूप से घायल हो गये। गोलियों व बम की आवाज से बुधवार की शाम वह पूरा इलाका गूंज उठा। आरोप है कि स्थानीय निवासियों के घरों व दुकानों में भी तोड़फोड़ की गयी। परिस्तिति को काबू करने के लिए हाड़वा के साथ ही मिनांखा थाने की पुलिस वहां पहुंची। साथ ही रैफ व कॉम्बैड फोर्स को उतारकर परिस्थिति को काबू किया। पुलिस ने इस मामले में 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के साथ ही घटनास्थल से काफी संख्या में गोलियों की खोल व बम बरामद किये। आरोप है कि अंचल में तृणमूल ही दो गुटों में इलाके में वर्चस्व को लेकर आये दिन तनाव रहता है। आरोप है कि अंचल के प्रभावशाली नेता तपन राय व तृणमूल के अंचल अध्यक्ष यगेश्वर प्रमा​​णिक के समर्थकों के बीच इसदिन कार्यक्रम के आयोजन को लेकर भी सुबह ही विवाद हुआ था। वहीं दोपहर को शहीद दिवस पालन कार्यक्रम के बीच ही अचानक ही दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हुई जो कि देखते-देखते हिंसक संघर्ष का रूप ले बैठी। योगेश्वर प्रमा​णिक के लोगों का आरोप है कि तपन के समर्थकों के चुनाव में भाजपा का सहयोग किया था जिससे वे उन पर विश्वास नहीं कर सकते हैं। उन्होंने तपन को पद से हटाने की भी मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि तपन के लोगों के ही यहां विवाद का सूत्रपात किया था हालांकि वितरीत पक्ष ने इस आरोपों से इनकार करते हुए योगेश्वर गुट पर हमले का आरोप लगाया है। घटना को लेकर मिनांखा विधानसभा तृणमूल कमेटी के चेयरमैन मृत्युंजय मंडल ने कहा कि दो लोगों के मरने की जानकारी मिली है। उन्होंने कहा​ कि किसी भी हत्यारे को छोड़ा नहीं जायेगा। इस घटना के पीछे दोषियों को सजा जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने घटना की जानकारी पार्टी के उच्च नेतृत्व को दी है। दूसरी ओर पुलिस का कहना है घटना के पीछे के कारणों की छानबीन की जा रही है। 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं परिस्थिति को देखते हुए पिकेटिंग कर दी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर