10 मिनट के अंतर पर लगे वैक्सीन के 2 डोज, अस्पताल में भर्ती हुई महिला

सन्मार्ग संवाददाता
बांकुड़ा : केवल 10 मिनट के अंतर पर ही एक महिला को कोविड वैक्सीन के दो डोज लगाये गये। इसके बाद ही हल्के बुखार एवं चक्कर जैसे लक्षण दिखने के कारण शनिवार की सुबह महिला को बांकुड़ा बरजोड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने बताया कि महिला की हालत स्थिर है, लेकिन फिलहाल उसे ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। आरोपों के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से घटना की जांच के निर्देश दिये गये हैं। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, गत शुक्रवार को बांकुड़ा के बरजोड़ा ब्लॉक के पखन्ना स्वास्थ्य केंद्र में स्थानीय राजमाधवपुर गांव की गृहवधू मंदिरा पाल कोरोना का वैक्सीन लगवाने गयी थीं। आराेप है कि ड्यूटी पर तैनात नर्स ने 10 मिनट के अंतर पर ही मंदिरा को कोविशिल्ड के दोनों डोज लगा दिये। बाद में दूसरी महिलाओं से बात कर उसे पता चला कि कुछ गड़बड़ी हुई है। इसके बाद स्वास्थ्य केंद्र के भारप्राप्त स्वास्थ्य कर्मियों को इस मुद्दे पर बताने के बाद उत्तेजना फैल गयी। कुछ देर तक उसे अस्पताल में ऑब्जर्वेशन में रखा गया। हालांकि घण्टे भर बाद भी महिला के शरीर में कोई प्रतिक्रिया नहीं देखे जाने पर उसे घर भेज दिया गया। शुक्रवार की शाम तक मंदिरा के शरीर में कोई प्रतिक्रिया नहीं देखी गयी, लेकिन रात में उसे बुखार हो गया। साथ ही चक्कर भी आने लगे। इससे मंदिरा आतंकित हो गयी। उसने कहा, ‘शुक्रवार को मुझे दो वैक्सीन एक साथ लगायी गयी। शाम तक वैसी समस्या नहीं देखी गयी, लेकिन रात होने के साथ ही बुखार और चक्कर जैसा आने लगा। इस कारण डर गयी थी।’ शनिवार की सुबह इस बारे में परिवार की ओर से स्थानीय विधायक आलोक मुखोपाध्याय काे बताया गया जिसके बाद मंदिरा को बरजोड़ा के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बरजाेड़ा ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी शुभरंजन प्रसाद ने कहा, ‘मरीज की शारीरिक हालत फिलहाल स्थिर है। हालांकि उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। इसके अलावा किस तरह महिला को तुरंत दो डोज दे दिये गये, इसकी जांच की जा रही है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार में इमारत की छत से गिरकर व्यक्ति की मौत

आत्महत्या की या हुआ दुर्घटना का शिकार, जांच कर रही है पुलिस कोलकाता : बड़ा बाजार थानांतर्गत महात्मा गांधी रोड स्थित पारख कोठी की छत से आगे पढ़ें »

ऊपर