बड़ी खबर : कस्टम्स व डीआरआई की कार्रवाई में 2.88 करोड़ा का सोना जब्त, 1 गिरफ्तार

दो दिनों में 6 किलो सोना व आईफोन 13 प्रोमैक्स जब्त
कोलकाता : अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के शुरू होते ही अब तस्करों ने भी अपने काले कारनामें करने शुरू कर दिये हैं। ऐसे दो मामलों में कस्टम्स व डीआरआई की टीम को कामयाबी मिली है। कोलकाता एयरपोर्ट से तथा सियालदह स्टेशन से कुल मिलाकर 6 किलो से अधिक का सोना जब्त किया गया है। इनकी कुल कीमत 2.88 करोड़ से अधिक बतायी गयी है। पहली घटना में डीआरआई की टीम व कस्टम्स की एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 5.7 किलो सोने के बिस्कुट जब्त किये। इसके अलावा आईफोन 13 प्रो मैक्स फोन को भी जब्त किया गया। उक्त आईफोन को केबिन बैगेज से जब्त किया गया। इन्हें दुबई से आये एक विमान से जब्त किया गया है। वहीं दूसरी घटना में एक यात्री बनगांव से सियालदह लोकल ट्रेन से आ रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर कस्टम्स की टीम ने छापामारी की तथा उक्त विदेशी मार्क के 466 ग्राम सोने के 4 बिस्कुटों को जब्त कर लिया। इनकी कीमत 23 लाख रुपये हैं। इस मामले में कस्टम्स की टीम ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश तथा दुबई से सबसे अधिक सोने की तस्करी होकर कोलकाता आती है। कस्टम्स सूत्र बताते हैं कि इनका अंतिम डेस्टिनेशन बड़ाबाजार था। फिलहाल इससे जुड़े अन्य अभियुक्तों का पता लगाने में कस्टम्स की टीम जुटी हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आईएएस कैडर के नियमों में बदलाव पर ममता ने फिर पीएम को लिखा पत्र

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आईएस कैडर (अब IAS कैडर रूल ) में प्रस्तावित बदलाव के फैसले पर आगे पढ़ें »

ऊपर