करया में प्राइवेट बैंक का ड्रॉअर काटकर चुराया 2.50 किलो सोना

रात भर बैंक के टॉयलेट में छिपा रहा चोर
चोरी हुए सोने की कीमत 1.25 करोड़ रुपये
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : करया थानांतर्गत सैयद अमीर अली एवेन्यू स्थित एक प्राइवेट बैंक के ड्रॉअर को काटकर 2.50 किलो सोना चुरा लिया गया। चोरी हुए सोने की कीमत बाजार में 1.25 करोड़ रुपये है। घटना को लेकर बैंक प्रबंधन की ओर से विजय ओझा ने करया थाने में चोरी की शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस बैंक और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालकर मामले की जांच कर रही है।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार 12 जुलाई को सैयद अमीर अली एवेन्यू स्थ‌ित एक प्राइवेट बैंक के अंदर से ड्रॉअर को काटकर 2.50 किलो सोने के आभूषण चुरा लिए गए। उक्त सभी सोना ग्राहकों द्वारा गोल्ड लोन के तौर पर बैंक में गिरवी रखे गए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्राथमिक जांच में पता चला कि 11 जुलाई की शाम को चोर हेलमेट और मास्क पहनकर बैंक में दाखिल हुआ। बैंक में घुसने के बाद वह हेलमेट पहने हुए अवस्था में बैंक के बाथरूम में जाकर छिप गया। 11 जुलाई की शाम 5 बजे बैंक के दरवाजे बंद हो गए। इसके बाद 11 जुलाई की देर रात चोर बैंक में जिस जगह सोना रखा रहता है, वहां पर पहुंचा और वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे को रूमाल से कवर कर दिया। आरोप है‌ कि चोर ने वॉल्ट को काटकर वहां से 2.50 किलो सोना चुरा लिया। इसके बाद 12 जुलाई की सुबह 8.50 बजे बैंक खुला। 8.52 बजे बैंक का लाइट ऑन हुआ और फिर 8.57 बजे चोर बैंक के अंदर से हेलमेट पहने हुए अवस्था में बाहर निकल गया। इस घटना की प्राथमिक जांच में पाया गया कि जिस तरह चोर बैंक में घुसा और रात भर बैंक में छिपा रहा और फिर अगले दिन सुबह बैंक खुलते ही बाहर निकल गया, उससे साफ जाहिर होता है कि इसमें बैंक का कोई व्यक्ति भी शामिल है। इस तरह हेलमेट पहनकर व्यक्ति घुसा और बाहर निकला और फिर भी किसी की नजर उस पर नहीं गयी, यह समझ से परे है। पुलिस मामले में बैंक के कर्मियों से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा बैंक के बाहर के इलाके के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रविवार के दिन करें सूर्यदेव की पूजा, पढ़ें ये मंत्र, सफलता कदम चूमेगी

कोलकाता : आप नौकरी करते हैं या कोई व्‍यवसाय, किसी में आपको सफलता नहीं मिल रही है, चाहे उसके लिए आप कितनी भी मेहनत कर आगे पढ़ें »

ऊपर