2.5 हजार पोल और 5 हजार पेड़ गिरे, कोलकाता को सचल होने में लगेंगे 7 दिन : फिरहाद

10 हजार कर्मी कर रहे हैं काम , मेरे पास कोई मैजिक नहीं जो रातोरात सब ठीक कर दूं – फिरहाद
सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : सिटी ऑफ जॉय कोलकाता ने इससे पहले कभी नहीं ऐसी तूफानी बर्बादी देखी थी। इस महाचक्रवात ने कोलकाता में 20 लोगों की जान ले ली। वहीं केएमसी एरिया में 2.5 हजार इलेक्ट्रिक पोल गिरे हैं। कहीं पोल पूरी तरह से गिर गये तो कहीं लटक गये। इतने ज्यादा पेड़ गिर गये है कि लोगों का रास्ता ही रूक गया। शहरी विकास मामलों के मंत्री व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने कहा कि लगभग ढ़ाई हजार पोल गिरे और 5 हजार पेड़। पूरे कोलकाता को सचल यानी स्वाभाविक करने में कम से कम 7 दिन का समय लगेगा। उन्होंने आलोचना करने वालों को जवाब देते हुए कहा कि इतनी बड़ी आपदा आयी है। मेरे पास कोई मैजिक स्टीक नहीं है कि रातों रात सबकुछ ठीक कर दूं। अभी 10 हजार कर्मी कोलकाता के लिए काम कर रहे हैं। 27 एनडीआरएस की टीम, पुलिस, केएमसी सब मिलकर काम कर रहा है। ओडिशा को भी सामान्य होने में डेढ़ मास का समय लग गया था। फिरहाद हकीम ने शुक्रवार को विभिन्न विभागों और सीईएससी के अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं पीके दुहा को नोडल ऑफिसर बनाया गया है।
घराें की बिजली जल्द स्वाभाविक, स्ट्रीट लाइट में लगेगा समय
फिरहाद हकीम ने कहा कि उन्होंने सीईएससी से कहा है कि घरों की बिजली जहां भी अस्वाभाविक है उसे जल्द ही स्वाभाविक कर दे। भले ही स्ट्रीट लाइट में समय लग जाए। कल तक लाइटें स्वाभाविक होने की उम्मीद है। मैंने उनलोगों को एक लिस्ट भी दिया है। केएमसी और सीईएससी को ऑर्डिनेशन के साथ काम कर रहा है। वहीं केबल तार को भी जल्द स्वाभाविक करने के लिए कहा है।
एक पेड़ काटने में लगता है समय, कर्मियों की कमी
फिरहाद ने कहा कि एक पेड़ काटने में घंटों समय लगते हैं। साढ़े 5 हजार पेड़ गिरे है। मुख्य रास्तों से पेड़ जल्द हटा लिये जाएंगे। अन्य जगहों पर धीरे – धीरे होगा। उन्होंने कहा कि कई कर्मी ग्राम में फंसे है। कर्मियों का भी अभाव है। साथ ही विद्युत तार भी क्षतिग्रस्त हुए है। बहुत जगहों पर अभी भी टेलि संवाद नहीं है। दाे दिनों से कई इलाकों में अभी भी जलजमाव है। खिदिरपुर, मोमिनपुर, बेहला, सेंट्रल एवन्यू में शुक्रवार को भी पानी जमा रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंगः अब शर्तों को मानकर कोविड शवों का संस्कार सीधे करा सकेंगे परिजन

कोलकाता : हवा में घुली कोरोना ऐसी महामारी है जो मरने वालों को अपनों से इस कदर दूर करती है कि शव को छूना भी आगे पढ़ें »

रोजाना गर्म पानी पीते हैं तो रुक जाइए, जान लीजिए सरकार का नया दावा

कोलकाताः कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। भारत में भी कोविड-19 संक्रमण बहुत तेजी से आगे पढ़ें »

महिला हॉकी : कप्तान रानी समेत 6 सदस्यों ने दी कोरोना को मात

बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने गठित की राष्ट्रीय टास्क फोर्स, ऑक्सीजन के वितरण-मांग पर रखेगी नजर

राजस्थान के घर-घर में हर सप्ताह दो बार होगा हनुमान चालीसा का पाठ, जानें कारण

उत्तर प्रदेश में निकल चुका है कोरोना का पीक, पॉजिटिविटी रेट में भी आई कमी

शॉर्ट स्कर्ट पहनकर रश्मि देसाई ने किया डांस, यूजर्स ने किए ऐसे भद्दे कमेंट कि…

गर्मी के मौसम में गर्भवती महिलाएं इस तरह रखें ख्याल, जानें टिप्स

मदर्स डे पर नहीं ले पाए गिफ्ट, तो ये बेस्‍ट आइडिया हैं आपके लिए

बड़ी खबर : अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए नहीं होगी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की जरूरत

ऊपर