2 महीने तक भारी मालवाहक वाहनों की कोलकाता में नो एंट्री

कोलकाता : सोमवार को कोलकाता पुलिस की ओर से एक सर्कुलर जारी कर कहा गया है कि अगले 2 महीने तक भारी मालवाहक वाहनों का कोलकाता में प्रवेश निषेध रहेगा। कोलकाता पुलिस की ओर से बताया गया कि 20 अथवा उससे अधिक चक्के वाले वाहनों को आगामी 7 जुलाई से 4 सितम्बर तक कोलकाता पुलिस के इलाके में प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। कोलकाता में ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात पाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।
बाहर से आने वाले ट्रकों को होगी परेशानी
इस निर्णय का सभी ट्रक संगठनों ने विरोध जताया है। फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सजल घोष ने कहा कि दूसरे राज्यों से छोटे ट्रक नहीं आते हैं, केवल भारी ट्रक ही आते हैं। कोलकाता पुलिस के इस निर्णय से बाहरी राज्यों से आने वाले ट्रकों को काफी परेशानी होगी। दूसरे राज्याें से आने के बाद कोलकाता के रास्ते से हाेते हुए ही ट्रकों को पोर्ट में ले जाया जाता है। उन्होंने कहा कि सड़कों अथवा ब्रिजों को नुकसान भारी मालवाहक वाहनों से नहीं बल्कि ओवरलोड ट्रकों से पहुंचता है। उन्होंने संभावना जतायी कि 2 महीने ट्रकों का प्रवेश कोलकाता इलाके में बंद रहा तो डॉक से कर्म संस्थान भी उठ सकते हैं, जहाज नहीं चल पायेंगे, बड़ी फैक्ट्रियां अचल हो सकती हैं। इसी तरह फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के प्रवीर चटर्जी ने कहा ​कि इस तरह के निर्णय से कराेड़ों के नुकसान की संभावना है। ऐसे ही रात 10 बजे के पहले कोलकाता में ट्रकाें का प्रवेश मना था, अब ऐसे निर्णय ने और कमर तोड़ दी है। गुजरात, बिहार, झारखण्ड समेत अन्य राज्यों से जो ट्रक आते हैं, उन्हें पोर्ट में नहीं ले जाया जा सकेगा। इन सबसे बाहर से आने वाली सभी चीजों पर असर पड़ेगा। अतिरिक्त लोड, बीमा समेत अन्य कई मुद्दों को लेकर आगामी 10 जुलाई को राज्य भर के नेशनल व स्टेट हाईवे पर विक्षोभ किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Rain water spoil the crops

बारिश प्रभावित किसानों को 700 करोड़ रुपये के राहत पैकेज-गुजरात सरकार

अहमदाबाद : गुजरात सरकार ने बुधवार को उन किसानों के लिये 700 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की जिनकी राज्य में इस साल आगे पढ़ें »

3-D View of moon

चंद्रयान-2 ने चंद्रमा की सतह की थ्रीडी तस्वीर भेजी

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बुधवार को पहली बार चंद्रमा की सतह की थ्रीडी तस्वीर जारी की। इसरो ने यह तस्वीर आगे पढ़ें »

ऊपर