मौत से जंग लड़ रही है एसिड हमला की 18 साल की छात्रा, परिवार ने सरकार से लगायी गुहार

युवक कहां से लाया एसिड, पुलिस जांच में जुटी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रोजाना की तरह वह छात्रा बुधवार की शाम भी ट्यूशन पढ़कर अपने घर लौट रही थी मगर उसे कहां पता था कि घात लगाया युवक उस पर एसिड से हमला कर देगा। युवक की गलत मंशा ने उस छात्रा को मौत के मुंह में धकेल दिया, वह अस्पताल में मौत से जंग लड़ रही है। परिवार की एक ही मांग है कि अभियुक्त स्थानीय युवक अचिंत्य सिकारी को कड़ी से कड़ी सजा मिले। दरअसल, कृष्णनगर के कोतोयाली थाना अंतर्गत घुर्णीघरामी पाड़ा की रहने वाली बारहवीं की छात्रा पर स्थानीय एक युवक अचिंत्य सिकारी ने एसिड से हमला कर दिया गया। अभियुक्त युवक अचिंत सिकारी घटना के बाद से फरार है। छात्रा को अति गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।
दाे सालों से परेशान करता था पड़ोसी युवक
युवती की मां ने सन्मार्ग से बातचीत करते हुए बताया कि वह युवक उसकी बेटी को काफी परेशान करता था। उसने कहा, मेरी बेटी उस युवक को पसंद नहीं करती है। दो साल पहले उस युवक ने जबरदस्ती मेरी बेटी को सिंदुर लगा दिया था। जबरदस्ती साथ रहने के लिए दबाव बनाता था। उसके बाद वह युवक बाहर देश चला गया था। कुछ दिनों पहले ही यहां लौटा था और फिर से मेरी बेटी काे परेशान करने लगा था।
सरकार से गुहार, हमें न्याय मिले
पीड़िता की मां व परिवार के अन्य सदस्यों का कहना है कि आज हमारी बेटी को उस युवक ने मौत की मुंह में धकेल दिया है। मेरी बच्ची पढ़ – लिखकर अफसर बनना चाहती है लेकिन अब आगे क्या होगा, कुछ नहीं कह सकते हैं। आज मेरी बेटी की ऐसी हालत करने वाले युवक को कड़ी से कड़ी सजा मिले। सरकार से गुहार है कि उस युवक गिरफ्तार करके सजा दे ताकि किसी और लड़की का जीवन बबार्द नहीं हो। वहीं लोगों का कहना है कि किसी से रिश्ता रखना नहीं रखना यह पूरी तरह से उस व्यक्ति पर निर्भर करता है। इस पर जोर दबरदस्ती नहीं किया जा सकता है।
एसिड कहां से लाया युवक, पुलिस जांच में जुटी
पुलिस ने कहा अभियुक्त युवक ने कहा से एसिड लाया, किसने उसे दिया या फिर किस दुकान से खरीदा इसकी हमलोग जांच कर रहे हैं। अभियुक्त फरार है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
क्या है पूरी घटना
छात्रा के भाई ने बताया कि बुधवार की शाम करीब 7 बजे वह छात्रा ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही थी। अंधकार होता जा रहा था इसलिए वह जल्दी जल्दी घर की तरफ वह लौट रही थी लेकिन उसे लगा कि उसका कोई पीछा कर रहा है। वह भयभीत हो गयी और दौड़ने लगी। सामने एक क्लब में रोशनी देखकर वह अंदर जाने की कोशिश की। भाई का आरोप है कि क्लब के भीतर वह अभियुक्त घुस गया, इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आरोप है कि अभियुक्त ने उसके चेहरे पर एसिड फेंक दिया। क्लब में कई युवक थे उसके उपर भी छींटे पड़ी। इलाके में उत्तेजना फैल गयी स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी लेकिन तब तक वह युवक फरार हो गया। छात्रा सहित सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया मगर युवती की हालत गंभीर होने के कारण उसे कोलकाता में रेफर कर दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राज्य में आज भी हो सकती है भारी बारिश

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता: मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि आज यानी शुक्रवार को भी दक्षिण बंगाल के कई हिस्सों में भारी बारिश की आगे पढ़ें »

ऊपर