हावड़ा-दिल्ली रूट पर जल्द 160 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें

कोलकाता : पूर्व रेलवे के जनरल मैनेजर मनोज जोशी ने मिशन रफ्तार को लेकर पूर्व रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में सभी विभाग के प्रिंसिपल हेड, डीआरएम और चीफ वर्क मैनेजर शामिल थे। इस बैठक में पूर्व रेलवे के एडिशनल जनरल मैनेजर अनित दुलत भी मौजूद थे। बैठक के दौरान मिशन रफ्तार, कोविड वैक्सीनेशन और माल ढुलाई के क्षेत्र में विकास को लेकर चर्चा की गयी। पूरे के जनरल मैनेजर ने अधिकारियों को मिशन रफ्तार के कार्य को तय समय के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया। इस प्रोजेक्ट के तहत हावड़ा-नई दिल्ली के बीच ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलायी जाएगी। फरवरी 2024 से पहले विभिन्न इंजीनियरिंग, सिग्नल एंड टेलीकॉम और इलेक्ट्र‌िकल कार्य को हावड़ा से प्रधानखांटा स्टेशन के बीच कार्य पूरा करने के लिए कहा गया है। निर्धारित तिथि से पहले काम को पूरा करने के लिए जनरल मैनेजर ने पूरे के अंदर पड़ने वाले रेल लाइन के किनारे फेंसिंग या बाउंड्री बनाने के लिए कहा है। इसके साथ ही पूर्व रेलवे के मेडिकल कर्मचारियों की जीएम ने सराहना की। अब रेलवे कर्मियों के परिवार के सदस्यों को वैक्सीन देने का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही जीएम हेडक्वार्टर में फुल प्रूफ फायर सेफ्टी सिस्टम के इंस्टालेशन पर जोर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अगर आता है बहुत ज्यादा गुस्सा तो मंगलवार को हनुमान जी के इन उपायों से होगा लाभ

कोलकाता : भागदौड़ भरी जिदगी में टेंशन ज्यादा है सुकून कम। लोग धैर्य और सहनशक्ति खोते जा रहे हैं और यही कारण है कि क्रोध आगे पढ़ें »

ऊपर