15 कंपनी पर्याप्त नहीं, भाजपा ने की भवानीपुर में 40 कंपनी केंद्रीय वाहिनी की मांग

मुख्य चुनाव आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में उपचुनाव के लिए 15 कंपनी केंद्रीय वाहिनी राज्य में पहुंच चुकी है। हालांकि भाजपा का कहना है कि 15 कंपनी पर्याप्त नहीं है, केवल भवानीपुर में 40 कंपनी केंद्रीय वाहिनी की तैनाती की मांग भाजपा ने की। इसके अलावा अन्य दो विधानसभा क्षेत्रों समसेरगंज और जंगीपुर में 25-25 कंपनी केंद्रीय वाहिनी तैनात की जाने की मांग की गयी। इस संबंध में बुधवार को भाजपा के प्रतिनिधि दल ने नयी दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि दल में भाजपा सांसद स्वपन दासगुप्ता के अलावा लॉकेट चटर्जी, अरुण सिंह, शिशिर बाजोरिया, मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख व अन्य शामिल हैं।
चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद अरुण सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से हार के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भीतर निराशा और हताशा है। उन्होंने कहा कि अब उन्हें भवानीपुर से हार का डर सता रहा है, यही वजह है कि वह राज्य की सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं।
अरुण सिंह ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भाजपा के कार्यकर्ताओं को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। क्षेत्र में आचार संहिता लागू होने के बावजूद ममता बनर्जी के होर्डिंग लगे हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने चुनाव आयोग से इन शिकायतों के संबंध में तुरंत कार्रवाई करने और पार्टी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल समेत पार्टी कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।’ भाजपा की ओर से ये भी मांग की गयी कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी में शामिल ना कर केंद्र सरकार के कर्मचारियों को इसमें लगाया जाए। इसके साथ ही राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम पर भी गंभीर आरोप लगाये हैं और उन्हें चुनावी प्रक्रिया से दूर रखने की मांग भी की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू से बचने के लिए हावड़ा में कबाड़ में पड़ी कार को हटायेगा निगम

लार्वा मिलने पर इमारत में लगाये जा रहे हैं 'डेंगू हॉटस्पॉट' के पाेस्टर साढ़े 12 लाख रुपये की लायी गयी गप्पी मछली सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : डेंगू को आगे पढ़ें »

ऊपर