कोलकाता में 100 करोड़ रुपए कीमत की हेरोइन जब्त, 2 लोग गिरफ्तार

heroine

कोलकाता : कोलकाता पुलिस ने मंगलवार सुबह शहर में करीब 100 करोड़ रुपए कीमत की 25 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। पुलिस ने इस मामलें मे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई हेरोइन की कीमत 100 करोड़ रुपए या इससे अधिक भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार तड़के पाईकपाड़ा इलाके में छापा मारा और उत्तर प्रेदश के एक मादक तस्कर को उसके मणिपुरी साथी के साथ गिरफ्तार किया।

इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन जब्त पहले नहीं की गई है

अधिकारी ने कहा, ‘‘करीब 25.555 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।’’ अधिकारी ने दावा किया, ‘‘ ना केवल कोलकाता में बल्कि बंगाल और पूर्वोत्तर में भी अभी तक इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन जब्त नहीं की गई है।’’

पंजाब में 5 किलो हेरोइन के साथ तस्कर पकड़ा गया

बता दें कि इससे पहले पंजाब के अमृतसर में पुलिस एक तस्कर को गिरफ्तार किया था। उसके पास से पुलिस को करीब 5 किलो हेरोइन, 2 पिस्टल, 10 कारतूस, और कई सामान बरामद किये थे। बताया जा रहा था कि इन सामानों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 25 करोड़ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकार जल्द दे सकती है दो से तीन लाख करोड़ रुपये के बूस्टर पैकेज, इन क्षेत्रों को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था को लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। उद्योग को पटरी पर लाने और नुकसान आगे पढ़ें »

कोविड-19 : रीजिजू ने खिलाड़ियों को व्यस्त रखने की पहल की समीक्षा की

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कोविड-19 महामारी के कारण 21 दिन के लॉकडाउन (राष्ट्रव्यापी बंद) के मद्देनजर मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण आगे पढ़ें »

ऊपर