100 की स्पीड में लिया यू टर्न, कार पलटी, 3 मरे

कोलकाता : सोमवार की रात से दोस्त की बर्थ डे पार्टी चल रही थी। अंजाम यह होगा यह सोच कर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। घर वाले अपने – अपने परिवार के चिराग के लौटने का इंतजार कर ही रहे थे, पर ऐसी खबर मिली कि मानो काटो तो खून नहीं। 5 दोस्तों की कार बीच रास्ते में दर्दनाक हादसे का शिकार हो गयी और वजह थी कार की तेज रफ्तार। दुर्घटना के समय कार की गति 100 किलोमीटर प्र‌ति घंटा से अधिक थी। घटना न्यूटाउन थानांतर्गत इको पार्क के निकट घटी। सुबह करीब 4 बजे कार दुर्घटनाग्रस्त होने से दो किशोर सहित 3 युवकों की मौत हो गयी। वहीं दो युवक गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों के नाम कुशल झंवर (17), मयंक झंवर (18) और निषिद्ध जायसवाल (16) हैं। इनमें कुशल और मयंक चचेरे भाई थे और फूलबागान के रामकृष्ण समाधि रोड के रहने वाले थे। वहीं निषिद्ध बड़तल्ला के अभयानंद रोड का रहने वाला और कक्षा 9 का छात्र था। इस हादसे में मोहित जैन और सरबजीत सिंह घायल हो गये थे। उल्लेखनीय है कि बर्थ डे मोहित का था। दोनों को साल्टलेक के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से रात को उन्हें छोड़ दिया गया। मोहित सॉल्टलेक के एएच और सरबजीत सॉल्टलेक के सीएफ ब्लॉक का रहने वाला है। फॉरेंसिक अधिकारियों ने कार की टेक्निकल जांच कर नमूना संग्रह किया। फॉरेंसिक अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना के समय कार की स्पीड 100 किमी. प्रटि घंटा से अधिक थी। इसी कारण एयरबैग निकलने के बाद भी ड्राइवर और उसके बगल में बैठे युवक को गंभीर चोट आयी है। कार के पलटने के कारण पीछे बैठे युवकों की मौत हुई है।
क्या है पूरी घटना
जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह 4 बजे सॉल्टलेक का रहने वाला मोहित जैन अपने 4 दोस्तों को अपनी होंडा सिटी कार में लेकर मानिकतल्ला से एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था। सुबह 5.15 बजे तेज रफ्तार होंडा सिटी कार नारकेलबागान मोड़ से एयरपोर्ट की तरफ जा रही थी। इको पार्क के निकट वेस्टइन होटल क्रॉसिंग पर कार चला रहे मोहित जैन ने हाई स्पीड में यू टर्न लिया। यू टर्न लेते ही कार मेट्रो के पिलर से टकराकर पलट गयी। हादसे में कार में बैठे 5 युवकों को गंभीर चोट आयी। इधर, सुबह के वक्त इलाके में गश्त लगा रहे पुलिस कर्मियों ने देखा कि मेट्रो पिलर के पास एक कार पलटी हुई है। कार के अंदर 5 युवक फंसे हुए हैं। जबरदस्त टक्कर के कारण कार के दरवाजे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे, साथ ही कार के सामने का शीशा भी टूट गया था। टक्कर के कारण कार का एयरबैग निकल गया था, उसमें खून लगा हुआ था। पुलिस ने डीएमजी की मदद से गैस कटर के जरिए दरवाजे को काटकर सभी युवकों को बाहर निकाला। इलाज के लिए पांचों युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने निषिद्ध जायसवाल, कुशल झं‍वर और मयंक झंवर को मृत घोषित कर दिया। वहीं मोहित और सरबजीत का इलाज दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था । उन्हें अस्पताल से मंगलवार की रात छोड़ दिया गया। पुलिस के अनुसार, दुर्घटना के समय मोहित कार चला रहा था और सरबजीत उसके बगल में बैठा था। वहीं कौशल, मयंक और निषिद्ध कार की पिछली सीट पर बैठे हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना के 1390 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1390 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

भारत में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ घटकर 14 प्रतिशत पर पहुंची : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र : भारत में पिछले एक दशक में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ तक घट गई है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर