100 किलो सोना लूट चुका गिरोह पकड़ाया

आसनसोल/पटना : पांच राज्यों की पुलिस के लिए सिर दर्द बन चुके अंतरप्रांतीय सोना लुटेरा गिरोह का सरगना सुबोध सिंह अंत में पुलिस की चंगुल में आ ही गया। सुबोध और उसके 6 अन्य साथियों को बिहार पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने दानापुर के रुपसपुर थाना क्षेत्र में देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। यह गिरोह गोल्ड फाइनेंस में सक्रिय कंपनियां के लॉकर से सोना लूटता था। हाल में इस गिरोह ने आसनसोल पुलिस कमिश्नरेट के हीरापुर थाना अंतर्गत कोर्ट मोड़ में मुथुट फाइनेंस कम्पनी से करोड़ों रु. मूल्य का सोना लूटा था। अभियुक्तों के नाम प्रशांत कुमार , शशांक सिंह, सम्यक सिंह, राजीव सिंह, ठाकुर नवरंग सिंह, शनि कुमार और नवीन कुमार मिश्रा बताये गए हैं। पुलिस के अनुसार यह लोग अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। पुलिस ने सुबोध सिंह की पत्नी जाह्नवी को भी हिरासत में लिया है।बिहार एसटीएफ को सुबोध सिंह को गिरफ्तार करने से पहले अपराधियों से सामना करना पड़ा। रूपसपुर थाना के रामजयपाल नगर में शुक्रवार की देर शाम एसटीएफ और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ में 40-50 राउंड गोली चली। मुठभेड़ में एसटीएफ के 2 अधिकारी जख्मी हुए हैं। वहीं बीते 15 दिनों से कैंप कर रह रही कोलकाता सीआईडी की टीम के सहयोग से इन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। साथ ही सुबोध सिंह व अन्य अपराधियों को कोर्ट में पेश कर सीआईडी टीम शीघ्र ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आसनसोल आयेगी। नालंदा निवासी सुबोध सिंह अपनी पत्नी जाह्नवी के साथ फर्जी आईडी कार्ड के सहारे दानापुर के रूपसपुर इलाके में कई दिनों से छुपकर रह रहा था।गिरफ्तार अपराधियों के पास से 15 किलोग्राम सोना, एक पिस्तौल, रिवाल्वर तथा एक देशी पिस्तौल, एक नई महंगी गाड़ी और मोटरसाइकिल तथा दो लाख रूपया नगद बरामद किया गया। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक अधिकारी और जवान को चोट आयी है, वहीं भागने के प्रयास में मकान के छत से कूदने के कारण एक अपराधी को भी चोट आयी है।अब तक इस गिरोह ने एक क्विंटल से अधिक सोना लूट की घटना को अंजाम दिया है। इस गिरोह ने जयपुर में 28 किलो, पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में 26 किलो और महाराष्ट्र के नागपुर में 27 किलो सोना लूटा था। गौरतलब है कि बीते 23 दिसंबर को कोर्ट मोड़ स्थित मुथुट गोल्ड फाइनेंस कार्यालय में 7- 8 की संख्या में पहुंचे अपराधी डकैती की घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से फरार हो गये थे। इस मामले में बीते 24 दिसंबर को झारखंड के निरसा थाना अंतर्गत कमारडीह गांव समीप लावारिस हालत में खड़ी ब्लू रंग की पल्सर बाइक को जब्त किया गया था जिसका उपयोग अपराधियों ने डकैती को अंजाम देने में किया था। डकैती कांड में चोरी की बाइक उपयोग में लाये जाने की पुष्टि होने पर सीआईडी की टीम पटना, लखीसराय, नालंदा आदि क्षेत्रों में डेरा डालकर स्थानीय पुलिस के सहयोग से लगातार अपराधियों की पहचान में जुटी थी।
आसनसोल के पुलिस कमिश्नर एल.एन मीणा ने बताया कि पुलिस के जबरदस्त नेटवर्क के कारण मुथुट डकैती कांड के अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी के प्रयास से संभव हो पाया है। उन्होंने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ काफी सोना बरामद किया गया है।

5 राज्यों के लिए बना था सिरदर्द
बिहार एसटीएफ से मुठभेड़ के बाद पकड़े गए 8 डकैत
15 दिनों से बंगाल की सीआईडी एवं आसनसोल पुलिस पटना में कर रही थी कैंप

शेयर करें

मुख्य समाचार

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने आमदनी बढ़ाने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। रेलवे ने प्रमोशनल एक्टिविटी के लिए ट्रेनों की आगे पढ़ें »

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

अकोला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह आगे पढ़ें »

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

chidambaram

आईएनएक्स केस में चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ईडी, दो घंटे बाद किया गिरफ्तार

अगले साल अच्छी रहेगी अर्थव्यवस्था : आईएमएफ रिपोर्ट

air

वायुसेना प्रमुख बोले- डीआरडीओ को पांचवीं पीढ़ी का लड़ाकू विमान बनाना जरूरी

ऊपर