10 से बांग्ला सीरियलों की शूटिंग शुरू, 15 से होगा ब्राॅडकास्ट

कोलकाता : कोरोना प्रकोप के कारण पिछले 3 महीनों से बंद हुए बांग्ला सीरियलों की शूटिंग को 10 जून से शुरू किया जाएगा। वहीं 15 जून से चैनलों पर से ब्रॉडकास्ट किया जाएगा। यह जानकारी टेक्निशियन स्टूडिया में फेडरेशन ऑफ सिने टेक्निशियन्स एंड वर्कर्स ऑफ ईस्टर्न इंडिया (एफसीटीडब्ल्यूआई) के प्रेसिडेंट स्वरूप विश्वास ने दी। उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए शूटिंग के दौरान टेक्निशियन स्टूडियो के सभी फ्लोरों की प्रतिदिन सफाई होगी। इसके अलावा कैमरा, लाइट सहित सभी उपकरणों को हर दूसरे दिन सेनिटाइज किया जाएगा। साथ ही एक ऑब्जर्वर भी रखा गया है जो कि थर्मल स्क्रिनिंग में बुखार या फिर सर्दी-खासी वाले व्यक्ति को शूटिंग के लिए अंदर आने नहीं देगा। इसके अलावा सबसे अहम फैसला यह लिया गया है कि कोविड फंड को तैयार किया गया है। यह फंड 25 लाख का होगा। इसमें प्रत्येक टेक्निशियन व कलाकार शामिल हैं। इस फंड को टेक्निशियन के लिए प्रोड्यूसर तथा चैनल ब्रॉडकास्टर 50:50 फीसदी के अनुपात में देंगे।

मासिक भत्ता चैनल हेड्स व प्रोड्यूसरों की ओर से दिया जाएगा

स्वरूप विश्वास के अनुसार, फेडरेशन के चेयरमैन अरूप विश्वास ने उन्हें बताया है कि 3 महीने लॉकडाउन के दौरान टेक्नीशियनों को उनका मासिक भत्ता चैनल हेड्स व प्रोड्यूसरों की ओर से दिया जाएगा। वहीं कलाकारों के लिए इस फंड में 40 फीसदी प्रोड्यूसर, 50 फीसदी चैनल ब्रॉडकास्टर तथा 10 फीसदी आर्टिस्ट का सहयोग होगा। उल्लेखनीय है कि किसी भी कलाकार के कोरोना से मौत पर उसके परिजनों के लिए 25 लाख तक की राशि देने का भी प्रस्ताव रखा गया था। इसके बाद गुरुवार की इस बैठक में यह निर्णय लिया गया है। वहीं फेडरेशन की ओर से टेक्निशियनों को मास्क व हेल्मेट तथा सेनिटाइजर दिया गया है। इन्हें सरकार द्वारा तय गाइडलाइन्सों को मानकर चलना पड़ेगा। वहीं लॉकडाउन के दौरान तकनीशियनों को भी सहयोग किया गया है तथा यह आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान किसी की नौकरी नहीं जाएगी। इस बैठक में ईआईएमपीए, ऑल चैनल्स हेड, आर्टिस्ट फोरम, डब्ल्यूएटीपी संस्थानों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। अब 10 जून से शूटिंग शुरू हो जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर