‘यास’ ने दीघा समेत आस-पास के इलाकों में मचायी तबाही, 1 की मौत, 1 लापता

खड़गपुर/दीघा : चक्रवात यास ने पूर्व मिदनापुर के पर्यटन स्थल दीघा व आस-पास के इलाकों में बुधवार की सुबह से कहर बरपाया। यास के प्रभाव से दीघा समुद्र का रूप काफी भयावाह हो उठा और उसका पानी दीघा तट को पार कर समुद्र किनारे बसे होटलों के अंदर तक घुस गया। वहीं मंदारमणि थाना इलाके के कालिंदी दक्षिण पाड़ा इलाके में 4 लोग डूब गये जिनमें से 2 को बचा लिया गया लेकिन एक की मौत हो गयी और एक लापता हो गया। स्थिति को देखते हुए दीघा में सेना उतारी गयी है जो लोगों को उद्धार कर राहत शिविरों अथवा सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने में मदद कर रही है। चक्रवाती तूफान ‘यास’ की वजह से पूर्व मिदनापुर के दीघा में यूं तो मंगलवार की रात से ही स्थिति खराब होने लगी थी, लेकिन बुधवार को भोर के समय से समुद्र और भयावह हो उठा। समुद्र का पानी तटबांध को पार कर समुद्र किनारे स्थित होटलों में जा घुसा। समुद्र की लहरों की चपेट में आने से दीघा समुद्र के किनारे लगी छोटी -छोटी दुकानें पानी में बह गयीं। वहीं दीघा समुद्र का पानी गार्डवाल को पार कर दीघा शहर में भी घुस गया और दीघा से मंदारमणि जाने वाली सड़क ने एक तरह से नदी का रूप धारण कर लिया है। उसके अलावा दीघा थाने के अंदर समुद्र का पानी घुस गया है जिस कारण दीघा के लोग काफी आतंकित हो उठे हैं। दीघा में सुबह से काफी तेज हवाएं चलने के साथ ही बारिश भी हुई। दीघा के अलावा मंदारमणि, शंकरपुर, ताजपुर आदि इलाकों में भी समुद्र का पानी तटबंध को पार कर शहर में घुस गया जिस कारण उन इलाके के लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है। पूर्व मिदनापुर जिला प्रशासन का कहना है कि चक्रवाती तूफान से काफी नुकसान हुआ है। हालांकि अभी तक कितना नुकसान हुआ है उसका पता नहीं चल सका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दूल्हे ने सरेआम दुल्हन के साथ की ऐसी हरकत, पंडितजी बोले- हाथ हटाओ…

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर शादियों के वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं। शादी की हर रस्म में आने वाले दोस्तों-रिश्तेदारों से माहौल काफी खुशनुमा हो आगे पढ़ें »

2.5 लाख रुपये किलो आम, सुरक्षा के लिए मालिक ने लगाए 3 गार्ड, 9 कुत्ते

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक आम के बगीचे की सुरक्षा के लिए 3 गार्ड और 9 कुत्ते लगे हैं। यह खास आगे पढ़ें »

ऊपर